20-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

राजस्थान 30 रन से जीता, आरसीबी टूर्नामेंट से बाहर

Previous
Next

नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स ने बहुत ही अहम करो या मरो के मुकाबले में बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स को 30 रन से हराकर विराट कोहली की टीम का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 से बोरिया बिस्तर समेट दिया. टॉस जीतकर  सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (नाबाद 80 रन, 58 गेंद, 5 चौके, 3 छक्के) और दक्षिण अफ्रीकी हेनरिच क्लासेन (32 रन, 21 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) की उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में बेंगलोर के सामने जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य रखा.

जवाब में बेंगलोर की टीम बहुत ही अप्रत्याशित ढंग से 19.2 ओवरों में 134 रन बनाकर आउट हो गई. एबी डि विलियर्स (53) और पार्थिव पटेल (33) को छोड़कर उसका कोई दूसरा बल्लेबाज इस बड़े मौके पर रन बनाने में नाकाम रहा. राजस्थान के लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने 4 विकेट चटकाए. श्रेयस गोपाल को ही मैन ऑफ द मैच चुना गया.

राहुल-रहाणे ने दी ठोस शुरुआत
दूसरे ओवर में जोफ्रा आर्चर के आउट होने के बाद दूसरे ओपनर राहुल त्रिपाठी और कप्तान अजिंक्य रहाणने ने पहले पावर-प्ले का करीब-करीब पूरा फायदा उठाया. ये दोनों मिलकर शुरुआती 6 ओवरों में स्कोर को 1 विकेट के नुकसान पर 45 रन तक ले गए. इस अच्छे स्कोर को इन्होंने दस ओवर तक ठोस शुरुआत में बदल दिया और राजस्थान की आधी पारी खत्म होने के बाद उसका स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 74 रन था. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए सौ रन की साझेदारी निभाई.

राहुल की बेहतरीन बैटिंग
वैसे अगर राजस्थान इस स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहा, तो उसके पीछे राहुल त्रिपाठी के 80 रन का अहम योगदान रहा. पारी शुरू करने आए राहुल के बल्ले से कुछ बेहतरीन शॉट देखने को मिले. उन्होंने एक छोर पर नियमित रूप से राजस्थान की रन गति को ज्यादा गिरने नहीं दिया. राहुल ने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाए और वह आखिर तक आउट नहीं हुए.
 

साभार- एनडीटीवी इंडिया

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26570308

Todays Visiter:5401