20-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

सोमवार को भोपाल में राहुल का रोड शो, कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे

Previous
Next

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार (17 सितंबर) को भोपाल दौर पर हैं. राहुल भोपाल में एक बड़ा रोड शो करने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं से भी बात करेंगे और उन्‍हें जीत का मंत्र देंगे.

वहीं प्रदेश कांग्रेस ने इस यात्रा को प्रभावी बनाने के लिए हर संभव कोशिश की है. इस संबंध में राज्‍य के कांग्रेस नेताओं ने रविवार को अंतिम रूप दिया. एसपीजी की टीम ने भी स्थानीय पुलिस से मिलकर रोड शो के रूट और कार्यक्रम स्थल की जानकारी ली.

अध्‍यक्ष बनने के बाद पहली यात्रा 

कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने के बाद यह राहुल गांधी की पहली यात्रा होगी. वहीं इस साल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी होने हैं. ऐसे में टिकट के दावेदारों के लिए अपनी ताकत दिखाने का इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा. आलाकमान भी ये बात बखूबी जानता है इसलिए टिकट की चाह रखने वालों को भीड़ जुटाने का टारगेट दिया गया है.

चुनाव से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने अपना चेहरा दिखाने की उम्मीद में हर छोटे-बड़े कार्यकर्ताओं ने उन सड़कों को पोस्टरों से पाट दिया है जहां से होकर राहुल का काफिला गुजरेगा. कांग्रेस को उम्मीद है कि भेल दशहरा मैदान में करीब 15 हजार कार्यकर्ता राहुल गांधी को सुनने आएंगे.

ये रहेगा राहुल के रोड शो का रूट

राहुल गांधी का रोड शो भोपाल के लालघाटी से शुरू होगा. इसके बाद काफिला वीआईपी गेस्ट हाउस, कलेक्टोरेट के सामने, इमामी गेट, सदर मंजिल, कमला पार्क, पॉलिटेकनिक चौराहा, बाण गंगा, रोशनपुरा चौराहा, अपेक्स बैंक, पीसीसी, ज्योति टॉकिज, चेतक ब्रिज, कस्तूरबा नगर तिराहे से अन्ना नगर होते हुए दशहरा भेल मैदान पहुंचेगा.

दशहरा मैदान में कार्यकर्ताओं का सम्मेलन होगा, जिसमें राहुल गांधी कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद भी करेंगे. रोड शो के रूट पर 7 जगहों पर स्वागत मंच बनाए जाएंगे. यहां राहुल का काफिला कुछ देर के लिए रुकेगा. हालांकि सभी स्वागत मंचों पर राहुल गांधी के रुकने की उम्मीद बेहद कम है. बता दें कि मध्‍य प्रदेश में बीते 15 साल से कांग्रेस सत्‍ता से दूर है.

राहुल गांधी से शिवराज सिंह ने पूछे सवाल

इन सबके बीच दौरे से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हमला बोला है. उन्‍होंने नरसिंहगढ़ में जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान शिवराज ने राहुल गांधी से तीखे सवाल किए हैं. शिवराज ने पूछा है कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य क्यों बना डाला? क्यों कांग्रेस की सरकार ने एमपी को तबाह और बर्बाद कर डाला?

शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार के वक्‍त सड़कें गायब हो गई थीं. कांग्रेस के वक्‍त प्रदेश में अंधेरा रहता था और घंटों बिजली कटौती होती थी, शिवराज यहीं नहीं रुके. उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें किसानों की बात करने का हक नहीं. इस दौरान राहुल गांधी पर तंज कसते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस की सरकार किसानों को 18 फीसदी ब्याज पर लोन देती थी जिसे बीजेपी ने घटा कर शून्य कर दिया.

साभार- आज तक

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26572478

Todays Visiter:7571