10-Dec-2018

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

लोक संग्रह और जनता को जोड़ने का काम है राजनीति- चौहान

Previous
Next

पंच से पार्लियामेंट तक सरकार बनाने में जुटे रहें कार्यकर्ता- भगत

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि राजनीति लोक संग्रह और जनता को जोड़ने का काम है। हम अपने सार्वजनिक जीवन में व्यवहार के माध्यम से जनता को जोड़ते हैं, इसलिए हमारा व्यवहार बेहतर हो। जनता और मतदाता में कैसे सकारात्मकता हो यह सब जनप्रतिनिधि के व्यवहार पर निर्भर करता है। यदि हम सर्तक और जागरूक हैं तो प्रतिदिन हम अपने व्यवहार से लोगों को जोड़ेंगे। नंदकुमार सिंह चौहान ने प्रदेश कार्यालय में 51 नगर पालिका एवं नगर परिषद अध्यक्षों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 29 नवंबर को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के 11 वर्ष पूर्ण हो रहे हैं। प्रदेश भर में हितग्राही सम्मेलनों का आयोजन होगा। नगरीय निकायों में भी नगर पालिका में वार्ड स्तर एवं नगर परिषद में नगर स्तर पर सम्मेलन आयोजित होंगे। इन सम्मेलनों में पार्टी की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभांवित लोग पहुंचे और वे पार्टी की रीति-नीति और विचार जानें यह हमारा लक्ष्य हो।

चौहान ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में नगरीय निकायों को जितना बजट दिया जाता था, इससे सौ गुना अधिक बजट शिवराज सरकार में नगरीय निकायों को विकास के लिए दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय जनता से सीधा जुड़ा हुआ विभाग है, इसके माध्यम से हम समाज में कैसे सकारात्मकता ला सकें और पार्टी का जनाधार कैसे बढ़े यह हमारा लक्ष्य होना चाहिए। नगरीय निकायों में किये गये छोटे-छोटे काम बड़े असरकारक होते हैं। उन कामों का सामूहिक श्रेय हमारे प्रति समाज को ज्यादा आकर्षित करता है। उन्होंने कहा कि बिजली, पानी और सड़क जैसी जनता की मूलभूत आवश्यकताओं को भाजपा सरकार ने पूरा किया है। साथ ही लाड़ली लक्ष्मी, स्मार्ट फोन, तीर्थदर्शन, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजनाएं जैसी अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं से नगर और गांव के लोग लाभान्वित हो रहे है। हर क्षेत्र में भाजपा सरकार ने भरपूर काम किए है। नगरीय निकायों के विकास के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान और भाजपा सरकार प्रतिबद्ध हैं। हमें विकास कार्यों को लेकर जनता के बीच जाना है और उन्हें यह बताना है कि भाजपा विकास का दूसरा नाम है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने कहा कि हमें पंच से लेकर पार्लियामेंट तक भाजपा का परचम हो ऐसी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मंशा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष की मंशा को पूरा करने में नगरीय निकायों की महत्वपूर्ण भूमिका है। हर नगरपालिका और नगर परिषद पर भाजपा की जीत हो ऐसी कार्ययोजना को मूर्त रूप दें। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा किये गये काम स्थाई होते हैं, जिनका लाभ हमें मिलता है और जीत सुनश्चित होती है। उन्होंने बूथ स्तर पर कार्ययोजना बनाने की बात कही।

भगत ने कहा कि एक-एक बूथ पर एक-एक वोट का विश्लेषण करें और बूथों पर जीत कैसे हो यह योजना बनायें। पूर्व में प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, प्रदेश उपाध्यक्षद्वय रामेश्वर शर्मा, विजेश लुणावत ने डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी, पं. दीनदयाल उपाध्याय, कुशाभाऊ ठाकरे, राजमाता श्रीमंत सिंधिया की चित्र पर माल्यार्पण किया। बैठक का संचालन प्रदेश मंत्री पंकज जोशी ने किया।

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:7009451

Todays Visiter:1815