26-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

Google पर प्रिया प्रकाश और सपना चौधरी ने सलमान-शाहरुख को छोड़ा पीछे, ये लोग किए गए सबसे ज्यादा सर्च

Previous
Next

गूगल (Google) ने लिस्ट जारी की है, जिसमें बताया गया है कि भारत में किसे सबसे ज्यादा सर्च (10 Most Searched Celebrities In 2018) किया गया है. इस लिस्ट में कई ऐसी शख्सियते हैं जो इस साल टॉप ट्रेंड में रहीं. इस लिस्ट में प्रिया प्रकाश वारियर (Priya Prakash Varrier) और सपना चौधरी (Sapna Choudhary) ने सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया गया है. प्रिया प्रकाश वारियर ने जहां आंख मारकर लोगों का दिल जीता तो वहीं सपना चौधरी के डांस को देखने के लिए गूगल पर सर्च किया गया. उन्होंने सलमान खान (Salman Khan) और प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) जैस स्टार्स को पीछे छोड़ दिया है. इस साल प्रियंका चोपड़ा-निक जोनास की शादी और सोनम कपूर-आनंद आहूजा की शादी भी चर्चा में रही. इन लोगों का गूगल पर राज रहा. आइए देखते हैं टॉप-10 लिस्ट में कौन है.

1. प्रिया प्रकाश वारियर (Priya Prakash Varrier)
फरवरी में वेलेंटाइन्स डे के दौरान एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें साउथ इंडियन स्टार ने 10 सेकंड के वीडियो में कई तरह से चेहरा बनाया और ऐसे अंदाज में आंख मारी जिसको बार-बार देखा गया. लोगों ने बार-बार इस वीडियो को देखा और इस एक्ट्रेस को गूगल पर सर्च किया. 10 महीने में प्रिया प्रकाश वारियर को गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया. वो इस लिस्ट में टॉप पर हैं.

2. निस जोनास (Nick Jonas)
अमेरिकन सिंगर निक जोनास और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की शादी कुछ दिनों पहले जोधपुर के उमैद भवन में हुई थी. दोनों ने मुंबई में सगाई की थी. जिसके बाद से ही ये जोड़ी चर्चा में आ गई. दोनों ने सबसे पहले ईसाई धर्म से शादी की फिर भारतीय रिति रिवाजों से शादी हुई थी. लोगों ने भारत में निक जोनास को सबसे ज्यादा सर्च किया. गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च में निक जोनास दूसरे स्थान पर  हैं.

3. सपना चौधरी (Sapna Choudhary)
सपना चौधरी हरियाणा की पॉपुलर डांसर, सिंगर और स्टेज परफॉर्मर हैं. जिन्होंने घर में सपोर्ट करने के लिए छोटी उम्र में डांस करना शुरू कर दिया था. कुछ ही सालों में सपना चौधरी काफी फेमस हो गईं और सोशल मीडिया पर उनके म्यूजिक वीडियोज को काफी पसंद किए जाने लगा. 2017 में रिएलिटी शो बिग-बॉस में आने के बाद भारत में उनकी पॉपुलेरिटी बन गई. जिसके बाद बॉलीवुड फिल्म्स में भी वो आइटम नंबर करती दिखीं. सपना चौधरी इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं.

4. प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)
साल 2018 प्रियंका चोपड़ा के लिए सबसे शानदार रहा. बॉलीवुड और हॉलीवुड में शानदार एक्टिंग करके उन्होंने सभी का दिल जीत लिया. इसी बीच निक जोनास के साथ उनके रिलेशनशिप की खबरें आने लगीं. दोनों की एक साथ तस्वीरें वायरल हुईं. जिसके बाद दोनों ने मुंबई में सगाई कर ली और फिर जोधपुर में शादी की. प्रियंका चोपड़ा लोगों के बीच बनी रहीं. प्रियंका चोपड़ा सबसे ज्यादा सर्च सेलीब्रिटी में रहीं.

5. आनंद आहूजा (Anand Ahuja)
आनंद आहूजा का फैशन ब्रैंड है BHANE.आनंद आहूजा ने फैशन ब्रैंड BHANE की शुरुआत 2012 में की. यह एक कंटेम्पररी क्लोदिंग ब्रैंड है जहां लड़के और लड़कियों दोनों के कपड़े मौजूद हैं. इस ब्रैंड में सोनम कपूर भी काफी बार नज़र आ चुकी हैं.  आनंद आहूजा मीडिया से दूर रहते हैं. जैसे ही सोनम कपूर की शादी आनंद आहूजा से पक्की हुई तो लोगों ने आनंद आहूजा के बारे में गूगल सर्च किया. शादी के कारण भी वो इस साल चर्चा में रहे.

6. सारा अली खान (Sara Ali Khan)
सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने फिल्म केदारनाथ से बॉलीवुड में डेब्यू किया है. जो 7 दिसंबर में रिलीज हुई. केदारनाथ के बाद सारा अली खान की रणवीर सिंह के साथ रोहिट शेट्टी की फिल्म 'सिम्बा' रिलीज होने वाली है. यही नहीं, वो कॉफी विद करण में पिता सैफ अली खान के साथ पहुंची थीं. वो सबसे पॉपुलर बॉलीवुड स्टार किड रही हैं. बॉलीवुड में आने के बाद वो गूगल पर काफी चर्चा में रहीं. लोगों ने उनको खूब सर्च किया.

7. सलमान खान (Salman Khan)
सलमान खान सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड स्टार हैं. फोब्स की लिस्ट में वो टॉप पर हैं. लगातार तीन साल से वो इस लिस्ट में टॉप पर हैं. इसी साल उनकी फिल्म रेस-3 रिलीज हुई. यही नहीं उनके प्रोडक्शन में लव-यात्री भी रिलीज हुई. बिग-बॉस में भी वो होस्ट हैं. ऐसे में उनको गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया.

8. मेगन मर्कल (Meghan Markle)
हॉलीवुड एक्ट्रेस मेगन मर्कल की शादी इसी साल मई में प्रिंस हैरी से हुई. इस शादी में डेविड बेकहम, जॉर्ज क्लूनी और प्रियंका चोपड़ा जैसे स्टार्स इस रॉयल वेडिंग में पहुंचे थे. ये शादी काफी चर्चा में रही थी. लोगों ने मेगन मर्कल को काफी सर्च किया. इस लिस्ट में वो 8वें स्थान पर हैं.

9. अनूप जलोटा (Anup Jalota)
भारतीय सिंगर अनूप जलोटा को 'भजन सम्राट' कहा जाता है. उन्होंने बिग-बॉस में आकर ऐसा खुलासा किया जिससे सभी के होश उड़ गए. उन्होंने जस्लीन मथारू के साथ रिलेशनशिप का खुलासा किया. बिग-बॉस में आने के बाद उनको काफी गूगल सर्च किया गया. उनके रिलेशनशिप ने खूब चर्चा बटौरीं और काफी चर्चा में रहे.

10. बोनी कपूर (Boney Kapoor)
बोनी कपूर फिल्म प्रोड्यूसर और मशहूर एक्ट्रेस श्रीदेवी के पति हैं. पत्नी श्रीदेवी की मौत के बाद बोनी कपूर, बेटी जानवी कपूर और खुशी कपूर खबरों में बनी रहीं. बोनी कपूर ने बॉलीवुड में मिस्टर. इंडिया, नो एंट्री और जुदाई जैसे सुपरहिट फिल्म बनाई हैं. वो अनिल कपूर और संजय कपूर के बड़े भाई हैं. फरवरी में श्रीदेवी की मौत के बाद बोनी कपूर को सबसे ज्यादा गूगल सर्च किया गया.

साभार- एनडीटीवी इंडिया

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26608611

Todays Visiter:2710