Publish Date:26-Feb-2020 17:06:46
नई दिल्ली. साधारण बीमा कंपनी भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस (Bharti AXA General Insurance) ने अपने ग्राहकों को इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप (WhatsApp) से पॉलिसी व रिन्यूअल प्रीमियम भेजना शुरू कर दिया है. कंपनी ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि ग्राहकों को सेवा प्रस्तुतियों का पूर्ण संग्रह जैसे पॉलिसी के दस्तावेज, रिन्यूअल के नोटिस व क्लेम इंटीमेशन व्हाट्सऐप चैटबॉट से देना शुरू किया गया है जहां ग्राहक न्यूमरिक इनपुट देकर रिक्वेस्ट दर्ज करा सकते हैं. इसके अलावा कंपनी का प्लान व्हाट्सऐप पर प्राइवेट कार, टू-व्हीलर ट्रैवल इंश्योरेंस बेचने का है.
भारती एक्सा WhatsApp के जरिए ग्राहकों को पॉलिसी के दस्तावेज, रिन्यूअल के नोटिस व क्लेम इंटीमेशन करने वाली भारत की पहली नॉन-लाइफ इंश्योरेंस कंपनी है.
WhatsApp पर मिलेगी नई पॉलिसी की जानकारी
भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस व्हाट्सऐप में ही चैटबोट का सुविधा शुरू कर रही है. कोई भी ग्राहक व्हाट्सऐप में ही अपने सभी सवालों के जवाब ले सकते हैं. इसके अलावा नए पॉलिसी से जुड़े जानकारियां भी इसी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होंगी.
कंपनी के सीईओ संजीव श्रीवासन का कहा है कि हम ग्राहकों के लिए सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए तकनीक के नए प्रयोग करते रहते हैं. ऐसे में हमने फैसला किया है कि ग्राहकों के बीच WhatsApp की मदद से पहुंचा जाए. डिजिटल दुनिया में ग्राहकों के लिए बीमा आसानी से पहुंचाने के लिए ही अब WhatsApp का इस्तेमाल होगा. अब कोई भी ग्राहक हमारे व्हाट्सऐप नंबर पर सीधे मैसेज करके भी अपनी पॉलिसी कभी भी कहीं भी ले सकते हैं.
साभार- न्यूज 18