24-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

विद्युत उपभोक्ता स्वैच्छिक भार वृद्धि कराएँ

Previous
Next

भोपाल : मंगलवार, सितम्बर 3, 2019, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा एक से 10 सितम्बर तक लगातार भार वृद्धि और नये कनेक्शन के लिये अभियान चलाया जा रहा है। इसमें कंपनी कार्यक्षेत्र के सभी 16 जिलों में मौजूदा कनेक्शनों की चेकिंग का वृहद अभियान चलाया जा रहा है। दुकान, व्यवसायिक परिसर, एग्रीकल्चर पम्प के भार वृद्धि के प्रकरणों की जाँच की जा रही है। उपभोक्ताओं से आग्रह किया गया है कि वे अपने नजदीकी बिजली ऑफिस में पहुँचकर आवेदन देकर भार वृद्धि कराएं।

कंपनी द्वारा घरेलू उपभोक्ताओं से कहा गया है कि जिनका विद्युत भार दो किलोवाट से अधिक है, वे सिंगल फेस को थ्री फेस कनेक्शन करने के लिए आवेदन करें। इससे परिसर में लोड विभाजन होने के कारण कभी वोल्टेज की समस्या नहीं रहेगी।

आवासीय परिसर में रेस्ट हाउस, गेस्ट हाउस, पेइंग गेस्ट अथवा अन्य व्यवसायिक गतिविधियों जैसे कोचिंग क्लासेस, ब्यूटी पार्लर चलाने वाले उपभोक्ता बिजली कनेक्शन का घरेलू से गैर घरेलू (व्यवसायिक) श्रेणी में परिवर्तित करवाये। कंपनी ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि जिस प्रयोजन के लिए कनेक्शन लिया है, उसी के अनुसार विद्युत का उपयोग करें।

विद्युत कार्मिकों को अगस्त माह का वेतन 31 अगस्त को मिला

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्मिकों का अगस्त माह का वेतन भुगतान उनके खाते में 31 अगस्त को जमा करा दिया गया है। राज्य शासन से भी विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत राशि आवंटित कर दी गई है। बिजली कंपनी में भुगतान को लेकर किसी भी प्रकार की रूकावट नहीं है। भविष्य में भी राजस्व वसूली के कार्यक्रम को सघनता प्रदान करते हुए बिजली कंपनियों की माली हालत में और अधिक सुधार परिलक्षित होगा।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26594441

Todays Visiter:4080