10-Dec-2018

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

प्रधानमंत्री जी, क्या बैंकों-एटीएम के बाहर कतारबद्ध गरीब, किसान व आमजन भ्रष्ट व बेईमान है..

Previous
Next

कर्नाटक में अपनी बेटी की शादी में 500 करोड़ रू. खर्च करने वाले भाजपाई पूर्व मंत्री व खनन कारोबारी क्या ईमानदार हैं ?: अरूण यादव

भोपाल 14 नवम्बर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने रविवार को गोवा और आज गाजीपुर की आम सभाओं में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा नोटबंदी को लेकर पुनः इस बात को दोहराने पर कि ‘मेरे इस निर्णय से भ्रष्ट और बेईमान परेशान हैं’ को लेकर उन पर तीखा हमला बोला है। श्री यादव ने हवाई और विदेश यात्राओं में मशगूल ‘‘परिधान-मंत्री’’ को खुली चुनौती देते हुए कहा कि वे सत्ता के अहंकार में हकीकत को भूल रहे हैं। क्या उनकी निगाह में पूरे देश में बैंकों और खाली एटीएम के बाहर कतारबद्ध परेशान गरीब, किसान व आमजन भ्रष्ट व बेईमान हैं? यदि उनके कथनानुसार यह वर्ग ही भ्रष्ट और बेईमान है तो प्रधानमंत्री जी अडानियों, अंबानियों जैसे उनके हमदर्दाें के एक मैनेजर की भी इन कतारों में खड़ी एक तस्वीर भी मीडिया में जारी करवा दें, तो बेहतर होगा?

यादव ने वास्तविकता से मुंह मोड़ रहे प्रधानमंत्री से यह भी जानना चाहा है कि उनके शब्दों में कालेधन से देश को लूटने वाले उनके और उनके सहयोगियों, भ्रष्ट नौकरशाहों, उद्योगपतियों और अन्य धन कुबेरों के यहां अब तक कितने छापे पड़े? आगामी दिनों में कर्नाटक के पूर्व भाजपाई मंत्री एवं खनन कारोबादी जर्नादन रेड्डी द्वारा अपनी बेटी की शादी में 500 करोड़ रूपये खर्च करने का दावा करना प्रधानमंत्री की निगाह में कितनी ईमानदारी हैं? प्रधानमंत्री जी इस नोटबंदी को लेकर यदि छहः माह से प्रयत्नशील थे, तो गुजरात और उत्तरप्रदेश के दो प्रमुख अखबारों ने इस आशय की खबरें प्रकाशित कर कालेधन के संग्रहकर्ताओं को पूर्व सूचना कैसे दे दी थी, यही नहीं रिजर्व बैंक के गर्वनर और अंबानियों के भांजे उर्जित पटेल, जिन्होंने सितम्बर, 2016 को अपना पदभार ग्रहण किया है, नये नोटों पर उनके हस्ताक्षर कब और कैसे हो गये? पश्चिमी बंगाल भाजपा की प्रदेश इकाई ने अपने एकाउंट नंबर 554510034 में दिनांक 8 नवम्बर को प्रातः 11.39 बजे 34, चिरंजन एवेन्यु सेंटर एवेन्यु, कोलकाता, पश्चिमी बंगाल-700012, बांच कोड 540 में करोड़ों रूपयों की राशि जमा जैसे करा दी?

यादव ने गाजीपुर की आमसभा में मध्यप्रदेश के एक सरकारी बाबू के घर गादी-तकियों में 3 करोड़ रूपये की बरामदी का जिक्र करने पर भी मोदी पर राजनैतिक हमला बोलते हुए कहा कि वे यह भी बताते कि मध्यप्रदेश में सरकार किस दल की है, यही नहीं 3 करोड़ रूपये के भ्रष्ट बाबू का तो प्रधानमंत्री ने उल्लेख कर दिया, किंतु 350 करोड़ रूपयों की जिस महाभ्रष्ट आईएएस दंपत्ति अरविंद-टीनू जोशी के घर पर जो बरामदगी हुई थी, उनके आईपीएस पिता के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से सीधे संबंधों को लेकर वे खामोश क्यों हो गये? यादव ने 41 वर्ष पुराने आपातकाल की याद दिलाने पर मोदी को बताना चाहा है कि उस दौरान कालेधन वाले लोग घर से नहीं निकल रहे थे, किंतु यह देश प्रधानमंत्री के गृह प्रदेश गुजरात में हुए साम्प्रदायिक दंगों को भी नहीं भूल सकेगा, जिसे लेकर तत्कालीन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने उन्हें राजधर्म निभाने की सलाह दी थी, इसी सलाह की वजह से वे और उस पीढ़ी के तमाम नेता आज राजनैतिक सजा भुगत रहे हैं!   

देश में पनप रही फासिस्टवादी ताकतें मिटा देना चाहती हैं, पं. नेहरू के आधुनिक भारत को: कांग्रेस

आधुनिक भारत के निर्माता पूर्व प्रधानमंत्री ‘भारत रत्न’ पंडित जवाहर लाल नेहरू (चाचा नेहरू) की जयंती पर आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किये। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे शामिल हुए जिन्हें स्कूल बैग वितरित किये गये तथा मिठाई भी बांटी गई।

पुष्पांजलि कार्यक्रम में अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी ने देश में पनप रहीं फासिस्टवादी ताकतों द्वारा पंडित जवाहर लाल नेहरू के आधुनिक भारत को मिटाने का आरोप लगाते हुए कहा कि 1912-13 में गांधी जी के विचारों से प्रभावित होकर बैरिस्टरी छोड़कर देश की सेवा में आने वाले, लोकतंत्र की नीव रखने वाले पंडित जवाहरलाल नेहरू की रीति-नीति व सिद्धांतों को परिलक्षित करने का अब समय आ गया है, हमें उनकी क्रांति को पुनः दोहराना होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, नेहरूजी द्वारा निर्मित आधुनिक भारत के स्वरूप को बिगाड़ना चाहते हैं। देश के प्रधानमंत्री को देश की सवा करोड़ जनता की आवाज बनकर रहना चाहिए, न कि आरएसएस का प्रधानमंत्री बनकर, वे आने वाले नई पौध (बच्चों) का भविष्य समाप्त न करें।

सेवादल के मुख्य संगठक योगेश यादव, कांग्रेस प्रवक्ता के.के. मिश्रा, शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष रईसा मलिक तथा अन्य वक्ताओं ने पं. नेहरू का पुण्य स्मरण करते हुए अपने संबोधन में कहा कि राजनैतिक बेशर्मी की वजह से देश वीभत्स दौर से गुजर रहा है और सत्ता में काबिज फासीवादी ताकतें नेहरू जी के इतिहास को बिगाड़ना चाहती हैं, आज पूरा देश अर्थ व्यवस्था से जूझ रहा है। प्रधानमंत्री विदेशों में जाकर हमारी अस्मिता को चुनौती दे रहे हैं। पं. नेहरू ने आधुनिक भारत का निर्माण किया था, किंतु बगैर कैबिनेट के नोट बंद करने का स्वयं फैसला लेना, जापान जाकर गंगा का अपमान करना, मोदी जी अपनी मंशा स्पष्ट करें कि आप कौन से भारत का निर्माण कर रहे हैं। कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक जैन भाभा ने कांग्रेसजनों को पं. नेहरू के मार्ग पर चलने का संकल्प दिलाया।           

कार्यक्रम में महामंत्री ओम रघुवंशी, डॉ. शशि राजपूत, ननि नेता प्रतिपक्ष मो. सगीर, प्रवक्ता जे.पी. धनोपिया, रवि सक्सेना, दुर्गेश शर्मा, पूर्व महापौर दीपचंद यादव, सचिव जितेन्द्रसिंह बघेल, आनंद तारण, पार्षद गुडडू चौहान, गिरीश शर्मा, जहीर अहमद, फिरोज सिद्वीकी, नितिन राजोरिया, मुईनउद्दीन सिद्वीकी, जवाहर पंजाबी, सूरज तिवारी, सलीम खान, सै. साहिद भाई, शाहवर आलम, श्रीमती मालती बाथम, श्रीमती आशा सिंह, राम पंवार, उदयवीरसिंह, धर्मेन्द्र मिंटू सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन एवं बच्चे उपस्थित थे।

अभा कांग्रेस महासचिव दिग्विजयसिंह शहडोल में


अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजयसिंह 14 नवम्बर को दोपहर 12.30 बजे शहडोल संसदीय उपचुनाव क्षेत्र में पहुंच गये हैं, वे 14 एवं 15 नवम्बर को दो दिन शहडोल संसदीय क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में कांग्रेस की अधिकृत प्रत्याशी सुश्री हिमांद्रीसिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार करंेगे एवं विभिन्न आमसभाओं को संबोधित करेंगे।

सिंह ने 14 नवम्बर को शहडोल संसदीय क्षेत्र के बाधवगढ़, सिगुडी, बकेली, बेलड़ी, मनपुर, जयसिंहनगर, गोहपारू तथा अनूपपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठकों तथा आमसभाओं को संबोधित किया। सिंह 14 नवम्बर की रात कोतमा में रूके। दूसरे दिन 15 नवम्बर को श्री सिंह पूर्वान्ह 11 बजे अनूपपुर जिले के व्यंकटनगर, दोपहर 01.30 बजे बिजुरी में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आमसभाओं को संबोधित करंेगे तथा शाम 5.20 बजे अनूपपुर से दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे।

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:7009456

Todays Visiter:1820