26-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

ट्विटर पर PM मोदी के फॉलोवर्स की संख्या 5 करोड़ के पार, सिर्फ ओबामा और ट्रंप आगे

Previous
Next

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के फॉलोवर्स की संख्या बढ़कर 50 मिलियन यानी 5 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है. प्रधानमंत्री मोदी सोशल मीडिया (Social Media) पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहते हैं शायद इसीलिए पिछले साल उनके करीब 60 लाख फॉलोवर बढ़े हैं. इसके बाद अब पीएम मोदी दुनिया में ट्विटर पर फॉलोवर्स की संख्या के मामले में दुनिया के तीसरे नंबर के व्यक्ति बन गए हैं. इस मामले में पहले नंबर पर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (10.8 करोड़) और दूसरे नंबर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (6.4 करोड़) हैं.

अगर बात करें देश के अंदर की तो पीएम मोदी नंबर-1 पर हैं. खास बात यह है कि पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर अरविंद केजरीवाल हैं. इनके फॉलोवर्स की संख्या अमित शाह से ज्यादा है.
ये है भारत में फॉलो किए जाने वाले लोगों की लिस्ट-

1. नरेंद्र मोदी – 5 करोड़

2. अरविंद केजरीवाल – 1.54 करोड़

3. अमित शाह – 1.52 करोड़

4. राजनाथ सिंह – 1.41 करोड़

5. राहुल गांधी – 1.06 करोड़

गौर करने वाली बात ये भी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पर्सनल अकाउंट पर फॉलोवर्स की संख्या 5 करोड़ हुई है और उनके ही कार्यकाल में बने प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर अकाउंट पर फॉलोवर्स की संख्या 3 करोड़ है. वहीं अगर कुल मिलाकर ट्विटर पर फॉलोवर्स की संख्या की बात करें तो पीएम मोदी अब टॉप 20 की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले लोगों में टॉप 3 में बराक ओबामा, केटी पैरी और जस्टिन बीबर शामिल हैं.

साभार- न्‍यूज 18

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26608398

Todays Visiter:2497