17-Jun-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

मऊ से बोले PM मोदी, 3 लक्ष्य लेकर चल रहे इंडी गठबंधन वाले

Previous
Next
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रविवार को समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनका ‘इंडिया' गठबंधन भारत में बहुसंख्यक समाज को दोयम दर्जे का नागरिक बनाना चाहता है। प्रधानमंत्री मोदी रविवार को यहां मऊ जिले के रतनपुरा स्थित भुड़सुरी मेवाडी कला में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के घोसी क्षेत्र के उम्‍मीदवार अरविंद राजभर, बलिया क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नीरज शेखर और सलेमपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद व उम्मीदवार रवींद्र कुशवाहा के समर्थन में एक संयुक्त चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।
पूर्वांचल पराक्रम और क्रांति की धरती बताया
भोजपुरी में अपने भाषण की शुरुआत करते हुए उन्‍होंने कहा, ‘‘पूर्वांचल की यह धरती पराक्रम और क्रांति की धरती है। यह वह इलाका है जहां मंगल पांडेय का साहस है, जहां महाराजा सुहेलदेव का पराक्रम है और स्वर्गीय चंद्रशेखर जी की मुखर आवाज है। ऐसे में पूर्वांचल के लिए तो इस चुनाव का महत्व दोगुना है।'' उन्‍होंने आरोप लगाया कि सपा और कांग्रेस के परिवारवाद ने पूर्वांचल को माफिया, अभाव, गरीबी व लाचारी का क्षेत्र बना दिया था लेकिन 10 साल से पूर्वांचल देश का प्रधानमंत्री चुन रहा है। सात साल से उत्तर प्रदेश का मुख्‍यमंत्री चुन रहा है और इसलिए पूर्वांचल सबसे खास है।
इनका लक्ष्‍य 3 बड़ी साजिशों को पूरा करना
प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि ‘इंडिया' (इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस) गठबंधन के लोगों ने जमीनों पर कब्‍जा किया और यहां दंगाइयों को ताकत दी। उन्होंने कहा कि जो माफिया के लिए आंसू बहाते हैं, ऐसे लोगों को पूर्वांचल में पैर नहीं रखने देना है। उन्होंने कहा, ‘‘आज मैं पूर्वांचल को, घोसी के लोगों को ‘इंडिया' गठबंधन की बडी साजिश से सतर्क करने आया हूं।'' उन्‍होंने आरोप लगाया कि ‘इंडिया' गठबंधन सभी जातियों को आपस में लड़ा रहा है। मोदी ने दावा किया, ‘‘ये तीन बड़ी साजिशों को पूरा करने का लक्ष्‍य लेकर चल रहे हैं। एक तो ‘इंडिया' गठबंधन वाले संविधान बदलकर उसमें नये सिरे से लिख देंगे कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण दिया जाए। दूसरा ये एससी, एसटी और ओबीसी को मिलने वाला आरक्षण खत्‍म कर देंगे तथा तीसरा पूरा का पूरा आरक्षण धर्म के आधार पर मुसलमानों को दे देंगे।''
बहुसंख्यक समाज को दोयम दर्जे का नागरिक बनाना
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आज सपा-कांग्रेस का ‘इंडिया' गठबंधन भारत में बहुसंख्यक समाज को दोयम दर्जे का नागरिक बनाना चाहता है।'' मोदी ने सपा और कांग्रेस के 2012 के विधानसभा और 2014 के लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र की याद दिलाते हुए कहा, ‘‘2012 में सपा ने अपने घोषणा पत्र में साफ लिखा है कि जैसा आरक्षण बाबा साहब ने दलितों को दिया वैसा ही आरक्षण मुसलमानों को दिया जाएगा।'' उन्‍होंने कहा कि ''कांग्रेस ने 2014 से पहले स्‍कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय को अल्पसंख्यक संस्थान घोषित करने के लिए रातों रात कानून बदल दिया और हजारों शैक्षणिक संस्‍थानों को अल्पसंख्यक घोषित कर दिया था। पहले इसमें एससी, एसटी, ओबीसी को आरक्षण मिल रहा था, वह पूरा खत्म हो गया और मुसलमानों को आरक्षण मिल गया।''
2024 के इस चुनाव पर पूरी दुनिया की नजर
मोदी ने कहा, ‘‘2024 के इस चुनाव पर पूरी दुनिया की नजर है। भारत जितनी दमदार सरकार बनाएगा, जितना दमदार प्रधानमंत्री बनाएगा, उसकी गूंज दुनिया के हर देश में सुनाई देगी।'' रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि जनता ने भाजपा और राजग गठबंधन को चुनाव जिताने का मन बना लिया है। सलेमपुर, घोसी और बलिया में सातवें चरण के तहत एक जून को मतदान होगा। 
 
 
साभार- पंजाब केसरी
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:27337058

Todays Visiter:16231