20-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

ऑनलाइन किया पिज्जा ऑर्डर, बैंक उकाउंट से कट गए 95 हजार

Previous
Next

ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud) का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है. ऑनलाइन ठगी का ये जाल इस कदर फैल रहा कि घर बैठे लोगों के बैंक अकाउंट (Bank Account) से लाखों साफ हो रहे हैं. ऐसा ही कुछ हुआ है बेंगलुरु के एक व्यक्ति के साथ.इंडिया टुडे की एक खबर के अनुसार इस व्यक्ति को पिज़्ज़ा मंगाना इतना महंगा पड़ा कि अब शायद ही कभी वो ज़िंदगी में ऑनलाइन पिज़्ज़ा ऑर्डर करे. ऑलाइन पिज्जा ऑर्डर करने पर शख्स के साथ 95 हजार की हेराफेरी हो गई.

मामला 1 दिसंबर का है जब देर शाम कोरमंगला में रहने वाले एक व्यक्ति ने पिज्जा ऑर्डर करने के लिए ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप से पिज्जा ऑर्डर किया. लेकिन घंटे भर तक पिज़्ज़ा नहीं पहुंचा. तब शख्स ने इंटरनेट से ऑनलाइन पिज्जा डिलीवरी शॉप का नंबर निकाला और फोन किया तो जवाब मिला कि हम अभी पिज्जा नहीं भेज पाएंगे. लेकिन आप चिंता मत करो आपके पैसे वापस हो जाएंगे. लेकिन, आपके मोबाइल पर एक लिंक भेज रहे हैं उस पर क्लिक कर के सारी डिटेल्स भर दीजिए तो तुरंत आपका पैसा वापस आ जाएगा.

व्यक्ति के लिंक पर क्लिक करते ही उनके बैंक अकाउंट से 45 हजार रूपए कट गए. व्यक्ति जब तक कुछ समझ पाता और अपना पैसा किसी और अकाउंट में भेज पाता तब तक अकाउंट से 50 हज़ार और निकल गए थे. इसके बाद शख्स ने साइबर क्राइम सेल में पुलिस से शिकायत की. उन्होंने बताया कि ये पैसे उन्होंने अपनी मां के इलाज के लिए रखे थे. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

साभार- एनडीटीवी

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26568290

Todays Visiter:3383