03-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

भाजपा के एकाधिकारवाद और अधिनायकवाद को भारत के लोग कंट्रोल करना चाहते हैं : मुकेश नायक

Previous
Next
भोपाल, 20 अप्रैल, 2024  मुकेश नायक ने मीडिया को स्मरण दिलाया कि अभी हाल ही में बीते 11 अप्रैल को छतरपुर में प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वी.डी. शर्मा ने कहा कि मप्र के 7.50 करोड़ लोगों में से 2.50 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाल लिया हैं, यदि ऐसा हुआ है तो मप्र के 80 प्रतिशत लोगों को अनाज बांटने का दावा किस आधार पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा कहती है कि 5.50 करोड़ लोगों का अनाज बांटा जा रहा है उन पर ये कौन लोग बांट रहे हैं, उन पर मुकदमा दर्ज होना चाहिए, जो इस हितग्राही मूलक योजना के अंतर्गत नहीं आते उन्हें कैसे अनाज बांटा जा रहा है।
कांग्रेस मीडिया के प्रमुुुख नायक ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जो र्मोचा संभाला वे वंदना करने लायक हैं। शासन, प्रशासन के भयंकर दबाव के बाद भी कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया। मध्यप्रदेश में भाजपा में इतनी उदासीनता कभी नहीं देखी, पोलिंग बूथ पर उनके कार्यकर्ता नहीं थे। छिंदवाड़ा, सीधी, मण्डला सहित सभी सीटों पर कांग्रेस पार्टी बराबर से अस्तित्व में है और बराबरी की लड़ाई लड़ रही है।   । भाजपा ने जिस तरह से धंधा देकर चंदा लिया है, विपक्ष के नेताओं को टारगेट किया है, समूची राजनैतिक संस्कृति और उसके मूल्यों को क्षति पहुंचायी है।
नायक ने कहा कि कांग्रेस की डॉ. मनमोहन सरकार में भोजन का अधिकार बना था, मुझे पूरे भारत में इस योजना के प्रचार-प्रसार के लिए प्रवक्ता बनाया था और इसको लेकर प्रचार किया किया था, मेरी जानकारी है कि मुफ्त अनाज का अधिकार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले व्यक्ति को ही होता है। नायक ने भाजपा कार्यालय में न्यू ज्वांइनिंग टोली के संयोजक नरोत्तम मिश्रा जिसमें मध्य प्रदेश में लगभग 4 लाख लोग बूथ स्तर पर भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन कर चुके हैं पर कटाक्ष करते हुये कहा कि न्यू ज्वांइनिंग को लेकर बीजेपी बड़ी-बड़ी बात करती है, मगर बीजेपी के पोर्टल में बीजेपी ज्वाइन करने वाले कार्यकर्ताओं के नाम क्यों नहीं डालती।
नायक ने कहा कि मध्य प्रदेश के प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव के बाद मतदान प्रतिशत को लेकर जो आंकड़े सामने आए हैं उसमें भारतीय जनता पार्टी के हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने के दावे को लेकर भारतीय जनता पार्टी के दावे की हवा निकाल दी है, जनता ने उनके दावों को झूठा साबित कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी के लोग बढ़बोले लोग हैं। पिछले लोकसभा चुनाव से इस बार हुये चुनाव में मतदान प्रतिशत में कमी आई है। इसलिए बेलगाम भारतीय जनता पार्टी पर अंकुश लगाने और उसे नियंत्रित के लिए भारत की जनता अपना मन बना चुकी है। 2019 के चुनाव की तुलना में इस बार मप्र की 6 सीटों अभी जो मतदान हुआ है उसमें जबलपुर में 9.49, शहडोल में 12, मंडला में 5, बालाघाट में 5 और छिंदवाड़ा में 3 प्रतिशत मतदान कम हुआ है।
कांग्रेस ने चुनाव आयोग से आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत कर कार्यवाही की मांग की
लोकसभा चुनाव 2024 के आम चुनाव के परिप्रेक्ष्य में पूरे देश में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है। लोकसभा क्षेत्र मुरैना में भारतीय जनता पार्टी द्वारा शिवमंगल सिंह तोमर को प्रत्याशी घोषित किया गया है तथा उनका चुनाव प्रचार जोरो पर चल रहा है इसी परिप्रेक्ष्य में 9 अप्रेल 2024 को म.प्र. विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा मुरैना संसदीय क्षेत्र अन्तर्गत धोगापुरा में आयोजित आमसभा में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए उन्हें विजयी बनाने की अपील करते हुये उन्होंने कहा कि लोकसभा प्रत्याशी को आप सभी अपने आशीर्वाद के रूप में उन्हें वोट दे। जबकि विधानसभा अध्यक्ष जैसे संवैधानिक महत्वपूर्ण पद पर पदस्थ रहकर कोई भी व्यक्ति राजनीतिक गतिविधियों में भाग नहीं ले सकता। तोमर द्वारा संवैधानिक पद पर रहते हुये आदर्श आचार संहिता का खुलकर उल्लंघन किया जा रहा है।
प्रदेश कांग्रेस के चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने मप्र चुनाव आयोग से की शिकायत में श्री तोमर के विरूद्व आचार संहिता के उल्लंघन के तहत कार्यवाही कर प्रकरण दर्ज करने की मांग की है।
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26684318

Todays Visiter:12328