18-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष यादव आयकर विभाग के प्रधान मुख्य आयुक्त से मिलेंगे

Previous
Next

भोपाल 26 दिसम्बर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव के नेतृत्व में कल 27 दिसम्बर (मंगलवार) को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का एक प्रतिनिधिमंडल दोपहर 1 बजे आयकर विभाग के प्रधान मुख्य आयुक्त अबरार एहमद से मिलेगा। कांग्रेस इस दौरान उनसे मांग करेगी कि ‘‘देश में नोटबंदी के बाद प्रदेश में सहकारी बैंकों/ अन्य विभिन्न खातों में जमा की गई अरबों रूपयों की राशि के जमाकर्ताओं और हाल ही में आयकर विभाग के छापों की जद में आये बस कन्डक्टर रहे, भाजपा व आरएसएस से संबद्ध सुशील वासवानी के आधिपत्य वाले’’ राजधानी में संचालित ‘‘महानगर सहकारी बैंक’’ में करोड़ों रूपयों का कालाधन जमा कराने वालों के नाम सार्वजनिक किये जायें।  

मंत्री अन्तरसिंह आर्य ने किया आचार संहिता का उल्लंघन कांग्रेस ने की चुनाव आयोग को शिकायत

प्रदेश कांग्रेस ने मांडू (धार) नगर परिषद में हो रहे चुनाव के दौरान भाजपा के मंत्री अन्तरसिंह द्वारा प्रभाव शील आचार संहिता का खुला उल्लंघन किये जाने पर चुनाव आयोग को आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज किये जाने और निष्पक्ष चुनाव कराये जाने की शिकायत की है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जे.पी. धनोपिया ने राज्य निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि प्रदेश के जिला धार की मांडू नगर परिषद में चुनाव प्रक्रिया चल रही है तथा चुनाव प्रचार चरम पर चल रहा है। प्रदेश में मंत्री श्री अन्तरसिंह आर्य जिला धार के प्रभारी मंत्री हैं। वह आज चुनाव प्रचार के लिये मांडू में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे और इसी दौरान उन्होंने कहा है कि ‘‘नगर परिषद चुनाव में यदि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को विजयी नहीं बनाया गया तो क्षेत्र की जनता यह अच्छी तरह समझ ले कि क्षेत्र के विकास की चाबी प्रभारी मंत्री के रूप में मेरे पास है और यदि कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को चुनाव में जिताया जायेगा, तब निश्चित रूप से मांडव नगर परिषद क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं होंगे एवं नाही विकास के लिए समुचित धनराशि उपलब्ध करायी जायेगी।’’

धनोपिया ने माननीय राज्य निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में कहा कि मंत्री अन्तरसिंह आर्य द्वारा दिया कथन आज सभी इलेक्ट्रानिक्स चैनल्स पर प्रसारित किया जा रहा है, जिसमें उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को विजयी नहीं बनाये जाने पर खुले रूप से धमकी देते हुए दिखाया गया है, कि धन की चाबी उनके पास है और कांग्रेस उम्मीदवार के विजयी होने पर वह विकास कार्यों के लिये धन उपलब्ध नहीं करायेंगे। मंत्री आर्य का उक्त कथन सीधे सिर्फ प्रभावशील आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है।
धनोपिया ने यह भी निवेदन किया कि प्रदेश के धार जिले के प्रभारी मंत्री अन्तरसिंह के विरूद्व आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कर वैद्यानिक कार्यवाही की जाये, जिससे मांडव नगर परिषद का निर्वाचन निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से संपन्न हो सके।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26550955

Todays Visiter:3079