24-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

कश्मीर पर PAK की नई चाल, अकाउंट रद्द करने पर पहुंचा फेसबुक-ट्विटर के पास

Previous
Next

नई दिल्ली, 18 अगस्त 2019, जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद हर पैंतरा फेल होने पर अब पाकिस्तान ने नई चाल चली है. पाकिस्तान के अधिकारियों ने रविवार को कहा कि उन्होंने सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक और ट्विटर के पास कश्मीर संबंधी अकाउंट रद्द किए जाने का मसला उठाया है. पाकिस्तानी अधिकारियों ने सोशल मीडिया के उन खातों को रद्द करने को लेकर आपत्ति जताई है जिन्हें कश्मीर संबंधी संदेश पोस्ट किए जाने को लेकर रद्द कर दिए गए हैं.

पाकिस्तानी अखबार 'डॉन' ने इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर के हवाले से कहा, 'पाकिस्तानी अधिकारियों ने ट्विटर और फेसबुक के सामने उन पाकिस्तानी अकाउंट को रद्द किए जाने का मसला उठाया है जिनके जरिए कश्मीर के समर्थन संदेश पोस्ट किए जाते हैं.'

गफूर ने कथित तौर पर मीडिया यूजर से उन खातों की सूचना साझा करने की अपील की है जिन्हें पहले ही रद्द कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया अकाउंट रद्द करने का कारण यह है कि इन कंपनियों के क्षेत्रीय मुख्यालयों में भारतीय कर्मचारी काम करते हैं.

पोलींटर इंस्टीट्यूट की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के पास तथ्यों की जांच करने वाले सबसे ज्यादा साझेदारों की संख्या भारत में है. इसके बाद अमेरिका में है.

साभार- आज तक

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26597506

Todays Visiter:7145