12-Nov-2019

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

NZ vs SA: केन विलियमसन की कप्तानी पारी ने साउथ अफ्रीका को हराया

Previous
Next

बर्मिंगम, गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद कप्तान केन विलियमसन के नाबाद शतक की मदद से न्यू जीलैंड ने साउथ अफ्रीका को बुधवार को विश्व कप के मैच में चार विकेट से हराकर अंतिम चार के दरवाजे उसके लिए लगभग बंद कर दिए। इस जीत के साथ पिछली बार की उपविजेता न्यूजीलैंड पांच मैचों में नौ अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गई है जबकि साउथ अफ्रीका छह मैचों में तीन अंक के साथ 10 टीमों में आठवें स्थान पर है।

साउथ अफ्रीका को विश्व कप सेमीफाइनल में प्रवेश की मामूली उम्मीदें बरकरार रखने के लिए यह मैच हर हालत में जीतना था। साउथ अफ्रीका के छह विकेट पर 241 रन के जवाब में न्यू जीलैंड ने तीन गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। कठिन पिच पर विलियमसन कप्तानी पारी खेलते हुए 138 गेंद पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 106 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यू जीलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए आठ रन चाहिए थे। विलियमसन ने एंडिले फेहलुकवायो की दूसरी गेंद पर छक्का और तीसरी पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले उन्होंने मार्टिन गप्टिल के साथ दूसरे विकेट के लिए 60 और कॉलिन डि ग्रैंड होम के साथ छठे विकेट के लिए 91 रन जोड़े। ग्रैंडहोम ने कप्तान का बखूबी साथ निभाते हुए 47 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रन बनाए।

इससे पहले गीली आउटफील्ड के कारण मैच देर से शुरू हुआ और घटाकर 49 ओवर प्रति टीम कर दिया गया। न्यू जीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और उनके गेंदबाजों ने इसे काफी हद तक सही साबित कर दिखाया। हाशिम अमला ने 55 रन बनाने के लिए 83 गेंद खेल डाली लेकिन वान डेर डुसेन ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 67 रन बनाए।

पिछले विश्व कप की उपविजेता न्यू जीलैंड के गेंदबाजों ने मददगार विकेट पर काफी अनुशासित प्रदर्शन किया। ट्रेंट बोल्ट ने क्विंटन डि कॉक को महज पांच के निजी योग पर पविलियन भेजकर साउथ अफ्रीका को पहला झटका दिया।

साभार- न भा टा

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /srv/users/serverpilot/apps/rajkaaj/public/news/footer1.php on line 120
Total Visiter:0

Todays Visiter:0