18-Sep-2019

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

न संबल बंद हुई न अंतिम संस्कार की राशि: नरेन्द्र सलूजा

Previous
Next

छापे में मिली अवैधानिक राशि भी कांग्रेस से जुड़े किसी व्यक्ति के यहाँ नहीं मिली
प्रधानमंत्री और शिवराज सिंह  निरंतर झूठ परोस रहे हैं

भोपाल, 15 अप्रैल 2019, मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान लगातार झूठ परोस कर प्रदेश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। कमलनाथ सरकार ने न तो संबल योजना बंद की है न ही अंतिम संस्कार की राशि बंद की है और न ही हाल ही में राजनैतिक आधार पर आयकर विभाग द्वारा मारे गए छापे में कांग्रेस से जुड़े किसी भी व्यक्ति के यहाँ अवैधानिक कुछ भी मिला। छापे में जिस शख्स के यहाँ राशि मिली, उस शख्स ने खुद स्वीकार किया है कि उसने यह राशि भाजपा के 15 साल के शासनकाल में कमाई है और वो भाजपा समर्थक है।
सलूजा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान अपने पद और कद की गरिमा को झूठ परोसकर निरंतर गिरा रहे हैं। चाहे किसानों की कर्ज माफी हो या अन्य जनहित के मुद्दे। आज यही झूठ उनका चलता तो वे जनता द्वारा नकारे नहीं जाते। प्रधानमंत्री मोदी और शिवराज सिंह चैहान निरंतर झूठ बोलकर कमलनाथ सरकार को बदनाम करने का काम कर रहे हैं।
नरेन्द्र सलूजा ने कहा कि इसी तरह पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान संबल योजना को लेकर व गरीबों को अंतिम संस्कार की राशि बंद करने के नाम पर झूठ परोसकर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहें हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अपनी हार को अभी तक पचा नहीं पा रहे उनकी छटपटाहट बताती है कि वे अपना संयम खो चुके हैं और झूठी बातों पर अनर्गल प्रलाप से जनता को ठगने की कोशिश कर रहे हैं।
सलूजा ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि जो पार्टी 15 साल में उनके लिए कुछ नहीं कर पाई वह अब फिर से झूठ परोसकर बरगलाने का प्रयास कर रही हैं, उससे सावधान रहें। कांग्रेस सरकार एक जनहितैषी सरकार है और मुख्यमंत्री कमलनाथ निरंतर अपने जनहित के वादों को पूरा कर रहे है।

जनता को एहसास हो गया कि ‘हमारी भूल जो चुना कमल का फूल’

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा है कि पाँच साल की मोदी सरकार की चाल-ढाल देखकर देश की जनता को यह एहसास हो गया है कि ‘‘हमारी भूल, जो चुना कमल का फूल।’’
श्री नाथ ने कहा कि भाजपा का एक ही काम है वे लोगों को झूठ परोसकर उनका वोट हथियाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा वचन है कि प्रदेश के 50 लाख किसानों का कर्ज माफ, उसे हर हाल में पूरा करेंगे, प्राण भले ही चले जाएंगे पर वचन पूरा होगा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार कतई सहन नहीं किया जाएगा कोई कितना भी बड़ा हो, किसी से भी जुड़ा हो उसे दण्डित किया जाएगा। कमल नाथ ने अपने छिंदवाड़ा दौरे के दौरान कई चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री के साथ सभाओं में लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी श्री नकुल नाथ भी उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि हमने विधानसभा चुनाव के पहले इस प्रदेश की जनता से जो वादा किया था वह वचन के रूप में किया था और हम अपने वचन के पक्के हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सम्हालने के बाद चुनाव आचार संहिता लगने तक सिर्फ तीन माह का समय हमें काम करने के लिये मिला था। साथ में खाली खजाना था। इसके बावजूद हमने अपने वचन की पूर्ति में कोई कमी नहीं की। 100 दिन में हमने 83 वचन पूरे किये और इसमें सबसे बड़ा वचन जो था वो 50 लाख किसानों की कर्ज माफी का था।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई कुछ भी कहे चाहे जो झूठ बोले लेकिन यह सच है कि प्रदेश के 23 लाख किसानों का कर्ज माफ हो चुका है। शेष 27 लाख से अधिक किसानों का कर्ज माफ चुनाव सम्पन्न होते ही हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी चिंता किसान और युवा हैं। हम किसानों के चेहरे पर मुस्कुराहट देखना चाहते हैं और हर नौजवान के हाथ को काम देना चाहते हैं। सरकार बनते ही हमने इस दिशा में ठोस कदम उठाये हैं और हम जब जनता के बीच पाँच साल बाद जायेंगे तो मोदी जी जैसे खाली हाथ नहीं जायेंगे, बल्कि वचन पूरे करने के बाद जायेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा मुद्दों की नहीं, कलाकारी की राजनीति करती है। उसने इस देश के नौजवान, किसान और गरीब जनता को धोखा दिया है। अब मौका है कि हम उनकी इस कलाकारी की राजनीति को अपने वोट की ताकत से जवाब दें।
छिंदवाड़ा लोकसभा के प्रत्याशी और युवा नेता श्री नकुल नाथ ने कहा कि पिछले पाँच साल की मोदी सरकार का झूठ आपके सामने है और पिछले चार माह की मध्यप्रदेश की कमल नाथ सरकार का सच आपके सामने है। इस झूठ और सच के बीच में फैसला कीजिये और एक ऐसी सरकार चुनिए जो किसानों, युवाओं और देश की गरीब जनता के हित में काम करें। श्री नकुल नाथ ने कहा कि मुझे जो जिम्मेदारी दी गई है वह बहुत महत्वपूर्ण और बड़ी है। मैं अपने पिता और छिंदवाड़ा की उस जनता की अपेक्षाओं पर पूरा खरा उतरूंगा जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया है।

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /srv/users/serverpilot/apps/rajkaaj/public/news/footer1.php on line 120
Total Visiter:0

Todays Visiter:0