18-Sep-2018

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

एम पी: नगर पालिका एवं पंचायतों के उप चुनावों में 13 में से 9 पर कांग्रेस का परचम

Previous
Next

कमलनाथ बोल- ये है आज की ज़मीनी सच्चाई....जनता  का सर्वे

राजकाज न्‍यूज, भोपाल

मध्‍यप्रदेश की नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में 13 पार्षद पदों के लिए हुए उप चुनावों में कांग्रेस ने 9 पर कब्‍जा कर लिया हैं। इस जीत को लेकर कांग्रेस में उत्‍साह का माहौल है। कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष कमलनाथ ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आज हम प्रदेश में नगर पालिका और पंचायत के चुनाव जीते, जीते ही नहीं हम थोक में जीते। इसके पहले हम पचमढ़ी में भी जीते है। छिन्दवाड़ा में भी हमने भाजपा से तीन सीट छिनी। इसमें 2 नगरपालिका एवं 1 जनपद श‍ामिल हैं। नाथ ने कहा कि  ये है आज की ज़मीनी सच्चाई....जनता  का सर्वे।

नीमच के सरवानिया महाराज नगर परिषद के वार्ड उपचुनाव में कांग्रेस 2 मतों से विजय हुई, मंदसौर के शामगढ उप चुनाव वार्ड 1 में दिलीप प्रजापति भाजपा 48 मतों से विजय हुई, राउ विधानसभा क्षेत्र में आने वाले जिला पंचायत के वार्ड 3 के उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी जीतू ठाकुर 2294 वोट से जीते, सिंगरौली - नगर निगम वार्ड 35 में कांग्रेस को 251 वोट तथा BJP को 201 वोट प्राप्त हुए, जिसमें कांग्रेस 50 वोटों से विजय हुई। सतना- नगर निगम वार्ड क्रमांक 10 के चुनाव में कांग्रेस 940 वोट से विजयी हुई।

अलग-अलग नगरीय निकायों में पार्षद के कुल 13 पदों पर हुए चुनाव में कांग्रेस ने 9 जगह जीत हासिल की है। भाजपा को केवल चार वार्डों में सफलता मिली तथा एक वार्ड में निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। प्रदेश के 11 जिलों के नगर पालिकाओं के 12 वार्ड में उपचुनाव हुए थे। त्रि-स्तरीय पंचायत संस्थाओं में पंच, सरंपच और वार्ड सदस्य के चुनाव चूंकि गैरदलीय आधार पर हुए थे, इसलिए यहां किस दल के समर्थक उम्मीदवार जीते फिलहाल इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

इन जिलों में हुए थे उपचुनाव: अनूपपुर, गुना, भोपाल, सतना, बुरहानपुर, नीमच, छिंदवाड़ा, ग्वालियर, दमोह, मंदसौर, दतिया, छिंदवाड़ा, सिंगरौली

इन जिलों में जीती कांग्रेस: गुना, भोपाल, सतना, बुरहानपुर, नीमच, छिंदवाड़ा, ग्वालियर, सिंगरौली

इन जिलों में जीती भाजपा: दतिया, मंदसौर, दमोह, अनूपपुर

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:6504101

Todays Visiter:5419