17-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

अबू धाबी में भारी बारिश के बाद डूब गए कई शहर, दुबई हवाई अड्डों ने जारी की एडवाइजरी

Previous
Next

दुबई,  संयुक्त अरब अमीरात  (UAE)  में अप्रैल में भीषण बाढ़ आने के कुछ दिनों बाद गुरुवार तड़के अबू धाबी और दुबई में भारी बारिश और तूफान आया, जिसके कारण कई शहर पानी में  डूब गए।  बिगड़ते मौसम को देखते हुए कई उड़ानें रद्द कर दी गईं और दुबई में बस सेवाएं निलंबित कर दी गईं। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, अबू धाबी के कुछ हिस्सों में सड़कों पर जलभराव की सूचना मिली है, जबकि जेबेल अली, अल मकतूम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, दुबई इंडस्ट्रियल सिटी, दुबई इन्वेस्टमेंट्स पार्क और जुमेरा विलेज ट्राएंगल में तेज हवाएं चली हैं। 

बुधवार को, दुबई हवाई अड्डों और दो स्थानीय एयरलाइनों ने यात्रियों के लिए सलाह जारी की, जिसमें उन्हें दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जाने पर देरी के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया। खलीज टाइम्स के अनुसार, दुबई आने वाली पांच उड़ानों को रात भर में डायवर्ट कर दिया गया, जबकि नौ आगमन और चार बाहर जाने वाली उड़ानें रद्द कर दी गईं। रिपोर्ट में कहा गया है कि अमीरात की कई उड़ानें भी रद्द कर दी गईं। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि दुबई के निवासी गुरुवार सुबह करीब 3 बजे तेज हवाओं, गरज और बिजली गिरने से जाग गए।  लगभग एक घंटे बाद, लगभग 4 बजे, देश के मौसम विभाग ने एक एम्बर अलर्ट जारी किया जिसमें संकेत दिया गया कि बारिश वाले बादलों ने देश के अधिकांश हिस्सों को ढक लिया है। 3 मई तक देश में प्रतिकूल मौसम की स्थिति बनी रहने की आशंका है।   
मौसम विभाग के अनुसार दुबई में  बड़ी प्राकृतिक आपदा आने की आशंका है। शहर में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए सरकार की ओर से शहवासियों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। सरकार ने लोगों के लिए समुद्र तटों से दूर रहने और नावों के इस्तेमाल से बचने का सुरक्षा अलर्ट जारी किया है और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को वाहन चलाते समय सावधानी बरतने  को कहा है।  मौसम विभाग के अनुसार, दुबई और उसके आस-पास के शहरों में आगामी कुछ घंटों में भारी से भारी बारिश की संभावना है। यहां पर दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा दुबई में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए यहां पर कई कंपनियों की ओर से कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कह दिया है। वहीं कई स्कूलों को शुक्रवार तक ऑनलाइन क्लासेस देने के निर्देश भी मिले हैं। दुबई में बंदरगाह, सीमा शुल्क और मुक्त क्षेत्र निगम की ओर से अपनी सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। 
साभार- पं के
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26868127

Todays Visiter:9071