13-Dec-2017

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

LG का मच्छर भगाने वाला स्मार्टफोन लॉन्च, कीमत 8,000 रुपये से भी कम

Previous
Next
स्मार्टफोन बनाने वाली दक्षिण कोरिया की कंपनी LG इलेक्ट्रॉनिक्स ने भारत में अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी ने LG K7i स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत मच्छर भगाने की क्षमता है। कंपनी ने बताया है कि फोन ‘मॉसकिटो अवे’ टेक्नोलॉजी के साथ आता है। LG k7i के पिछले हिस्से पर एक स्पीकर है जो अल्ट्रासॉनिक फ्रिक्वेंसी पैदा करता है। कंपनी ने दावा किया है कि यह फोन यूजर के पास मच्छर नहीं आने देगा। यह एक बजट स्मार्टफोन है। यह गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम मार्शमैलो 6.0 पर काम करता है। इस स्मार्टफोन को  भारतीय मोबाइल कॉन्ग्रेस के पहले दिन लॉन्च किया गया। LG K7i को भारत में 7,990 रुपये में बेचा जाएगा। स्मार्टफोन देशभर के रिटेल आउटलेट में ब्राउन रंग में उपलब्ध होगा।

फीचर्स की बात करें तो LG K7i में 5 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसमें क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन को स्पीड देने के लिए इसमें 2GB की रैम दी गई है। इसकी इंटरनल मैमरी 16GB की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 64GB तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो फोटोग्राफी के लिए एलजी K7i में एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

पावर बैकअप के लिए फोन में 2500mAH की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है।फोन में वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1 और माइक्रोयूएसबी 2.0 शामिल हैं। हैंडसेट का डाइमेंशन 144.7 x 72.6 x 8.1 मिलीमीटर और वजन 138 ग्राम है।

महंगे फोन के लिए मशहूर कंपनी एलजी की नजर अब बजट और मिडरेंज स्मार्टफोन मार्केट पर है। पिछले दो महीने में कंपनी ने कई प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं जो इन सेगमेंट के ही हैं। पहले एलजी क्यू6 और एलजी क्यू6+ को लॉन्च किया गया जो फुलविजन डिस्प्ले के साथ आते हैं। अब एलजी के7आई आया है जो बेहद ही सस्ता हैंडसेट है।


साभार- जनसत्‍ता

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:4896375

Todays Visiter:1841