26-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

लसित मलिंगा ने किया संन्‍यास का ऐलान, बांग्‍लादेश के खिलाफ खेलेंगे आखिरी वनडे

Previous
Next

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसित मलिंगा ने संन्‍यास लेने का ऐलान कर दिया है. बांग्‍लादेश के खिलाफ 26 जुलाई को वनडे मैच के बाद वह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट छोड़ देंगे. यह उनके अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट का आखिरी वनडे मैच होगा. श्रीलंका के कप्‍तान दिमुथ करुणारत्‍ने ने सोमवार को यह जानकारी दी. मलिंगा को बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकन टीम में शामिल किया गया है. ये मुकाबले 26, 28 और 31 जुलाई को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में खेले जाएंगे. लसित मलिंगा ने 2011 में टेस्‍ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था लेकिन वनडे और टी20 मैच खेल रहे हैं.

करुणारत्‍ने ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि 35 साल के मलिंगा केवल पहला वनडे मैच ही खेलेंगे. करुणारत्‍ने ने बताया, 'वह पहला मैच खेलेंगे. इसके बाद वह रिटायर हो रहे हैं. उन्‍होंने मुझसे यह कहा. मुझे नहीं पता कि उन्‍होंने चयनकर्ताओं से क्‍या कहा लेकिन मुझसे यही कहा कि वह एक मैच ही खेल रहे हैं.'

मलिंगा श्रीलंका की ओर से वनडे में तीसरे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज होंगे. उन्‍होंने अभी तक 219 पारियों में 335 विकेट लिए हैं. श्रीलंका की ओर से केवल मुथैया मुरलीधरन (534) और चामिंडा वास (400) ने ही उनसे ज्‍यादा वनडे विकेट लिए हैं. क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में उन्‍होंने श्रीलंका की ओर से सबसे ज्‍यादा 13 विकेट लिए.

मलिंगा ने 2004 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था और पिछले 15 साल से वे श्रीलंकन गेंदबाजी के मुखिया थे. उन्‍होंने श्रीलंका की कप्‍तानी भी संभाली. 2014 का टी20 वर्ल्‍ड कप श्रीलंका को जिताने में उनका योगदान था. हालांकि दो बार फाइनल में पहुंचने के बाद भी वे वनडे वर्ल्‍ड कप नहीं जीत सके. उनके सदस्‍य रहते श्रीलंका 2007 और 2011 में लगातार दो बार वर्ल्‍ड कप के फाइनल तक पहुंची.

साभार- न्‍यूज 18

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26613366

Todays Visiter:7465