20-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

मुंगावली में जमकर बरसे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष यादव, कहा, भाजपा कर रही है लोकतंत्र की हत्या

Previous
Next

भोपाल, 19 फरवरी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने आज प्रदेश के मुंगावली विधानसभा उपुचनाव के दौरान गुपलिया, पाटन, बीलाखेड़ा, जमुनिया, सागर, रूसल्ला, ढोंडि़या, सेमरी पिपरई, खोंक्सी में जनसंपर्क एवं चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए मतदाताओं से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की, वहीं प्रदेश की भाजपा सरकार की जनविरोधी नितियों के खिलाफ भी सरकार को कोसा। यादव ने कहा कि भाजपा राज में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है, भाजपा की मंत्री यशोधरा राजे द्वारा मतदाताओं को धमकी दे रहीं है कि यदि उन्होंने कांग्र्रेस को वोट दिया तो उनका हुक्का-पानी और सारी सरकारी सुविधाऐं बंद कर दी जायेंगी, वहीं भाजपा की दूसरी मंत्री सुश्री मायासिंह ने क्षेत्र के मतदाताओं को धमकाते हुए कहा कि यदि भाजपा के उम्मीदवार को वोट नहीं दिया तो ना तो तुम्हें मकान मिलेगा, न ही गैस का कनेक्शन, न कन्यादान योजना के लाभ और न ही बच्चों की शिक्षा-दीक्षा का लाभ मिलेगा। इस तरह की भाषा का उपयोग कर भाजपा के मंत्रियांे ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का सरासर उल्लंघन कर लोकतंत्र की हत्या करने का प्रयास किया है।

यादव ने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश में 14 वर्षों से काबिज है, तब मुंगावली और कोलारस के विकास की उन्हें कोई चिंता नहीं थी। अब चुनावों में सदैव की तरह मुख्यमंत्री हवाहवाई घोषणाऐं कर जनता को ठगने की असफल चेष्टा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री तो इस स्तर तक उतर आये हैं कि क्षेत्र की जनता से पांच महीने के लिए विधायक चुनने के लिए गुहार लगा रहे हैं। यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री और उनके तमाम मंत्री, विधायक जिस तरह की धमकी भरी भाषा का उपयोग कर रहे हैं, उससे क्षेत्र की जनता का अपमान और निरादर किया जा रहा है। जिसका बदला मुंगावली-कोलारस के मतदाता 24 फरवरी को कांग्रेस के पक्ष मतदान कर लेंगे। यादव 20 फरवरी को मुंगावली विधानसभा क्षेत्र की मूडरी, प्यासी पिपरई, केंथन, देरासा, मक्तनखेड़ी, कुकरेठा, भांढोली, ललोई, भरियाखेडी में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।     

कांग्रेस ने शिवपुरी कलेक्टर तरूण राठी को हठाने की चुनाव आयोग से की मांग

भोपाल, 19 फरवरी। प्रदेश कांग्रेस ने आज प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान, नगरीय निकाय मंत्री श्रीमती मायासिंह, शिवपुरी कलेक्टर राठी और मुंगावली-कोलारस के राजस्व विभाग के अधिकारियों-पटवारियों के विरूद्व मुंगावली-कोलारस में आदर्श आचार सहिता के उल्लंघन की चुनाव आयोग को शिकायतें की हैं। प्रदेश कांग्रेस की और से आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती सलीनासिंह से भेंट कर शिकायत प्रस्तुत करते हुए कहा है कि जिला शिवपुरी के कलेक्टर तरूण राठी जो कि कोलारस विधानसभा क्षेत्र के जिला निर्वाचन अधिकारी नियुक्त हैं, के द्वारा अपने कर्तव्यों का ईमानदारी के साथ पालन नहीं किया जा रहा है। मप्र कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश की खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा दिनांक 17 फरवरी, 18 को विधानसभा क्षेत्र के पढ़ोरा ग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं को कांग्रेस के पक्ष में मतदान ना करने की चेतावनी देते हुए धमकी दी थी कि यदि भाजपा को वोट नहीं दिया तब मकान, गैस चूल्हा और पानी कुछ भी नहीं दिया जायेगा। उक्त संबंध में माननीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरूण राठी को पत्र भेजकर जांच कार्यवाही कराने के लिए आदेशित किया था, जिसके प्रतियुत्तर में श्री राठी द्वारा श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया के विरूद्ध की गई शिकायत को तथ्यहीन मानकर आचार संहिता का उल्लंघन होना नहीं बताया गया। आश्चर्य की बात यह है कि माननीय मुख्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा उक्त शिकायत को स्वीकार करते हुए श्रीमती सिंधिया को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है, जिसमंे 20 फरवरी, 18 तक जवाब मांगा गया है। इससे स्पष्ट है कि जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राठी द्वारा अपना कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन नहीं कर रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस की ओर से प्रस्तुत शिकायत में कहा है कि मुंगावली-कोलारस विधानसभा क्षेत्र में राजस्व विभाग के अधिकारियों एवं पटवारियों द्वारा प्रत्येक गांव में घर-घर जाकर चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्यसे किसानों से बैंक की पास बुक और उनकी कृषि भूमि संबंधी कागजात लेकर उन्हें प्रलोभित किया जा रहा है कि आप आने वाली 24 फरवरी को भाजपा के पक्ष में मतदान करें, आपके खाते मंे शीघ्र भावांतर योजना की अंतर की राशि तत्काल आपके खाते में हस्तांतरित हो जावेगी एवं ऐसी भी जानकारी प्राप्त हुई है कि करीब 28 करोड़ रू. की राशि प्रदेश सरकार द्वारा मंडी कमेटी, अशोकनगर के खाते में ट्रांसफर कर दी गई है तथा मंडी कमेटी का अध्यक्ष मुंगावली भाजपा प्रत्याशी का पुत्र है।

प्रदेश कांग्रेस ने एक अन्य शिकायत में कहा है कि प्रदेश की नगरीय निकाय मंत्री श्रीमती मायासिंह द्वारा मुंगावली क्षेत्र के ग्रामीण अंचल में भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार किया जा रहा है एवं चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं को कांग्रेस पार्टी के विरूद्व जहरीला प्रचार करते हुए पार्टी को बदनाम किया जा रहा है एवं भाजपा के विधायक को निर्वाचित कराने के संबंध में क्षेत्र के मतदाताओं खासकर महिला वर्ग में दुस्प्रचार करते हुए उन्हें धमकाया जा रहा है कि वह यदि कांग्रेस प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह पंजे पर वोट देंगे तब कुछ नहीं होगा और कमल का फूल की पार्टी आपको घर बनाकर देगी, आपकी लड़कियों को शिक्षा के लिए राशी दी जायेगी, पक्के कुटीर दिये जायेंगे एवं आपके सभी काम किये जायेंगे। यदि आपके द्वारा भाजपा प्रत्याशी को नहीं जिताया गया तब आपको न मकान दिये जायेंगे, न कन्यादान योजना के तहत आपकी बच्चियांे के विवाह कराये जायेंगे, शिक्षा के लिए ना ही सुविधाऐं दी जायेंगी। इसी प्रकार प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा भोपाल में मीणा समाज द्वारा आयोजित सम्मेलन में मीणा समाज को आरक्षण दिलाने की घोषणा कर उन्होंने मुंगावली-कोलारस स्थित विधानसभा क्षेत्र के मीणा समाज के मतदाताओं को प्रलोभित करने का कृत्य कर आचार संहिता का खुला उल्लंघन किया है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जे.पी. धनोपिया के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल में सचिव  सै. साजिद अली, विवेक त्रिपाठी, विवेक तिवारी तथा आशुतोष चौकसे आदि ने आज चुनाव आयोग को अलग-अलग सौंपी शिकायतों में मांग की है कि शिवपुरी के कलेक्टर तरूण राठी को तत्काल पद से हटाया जाये तथा मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, नगरीय निकाय मंत्री श्रीमती मायासिंह, निर्वाचन क्षेत्र के राजस्व विभाग के अधिकारियों एवं पटवारियों के विरूद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कर उनके विरूद्व कार्यवाही की जाये।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26570520

Todays Visiter:5613