17-Nov-2018

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

इसे ड्रीम जॉब कहा जाता है .. सीईओ का काम लक्जरी होटल, 40 मिलियन वेतन में रहना होगा

Previous
Next
मेक्सिको के कैनकन में एक ऐसी नौकरी निकली है जो हर एक शख्स की ‘ड्रीम जॉब’ होगी। कभी आपने ऐसी नौकरी के बारे में सुना या सोचा है जिसमें काम सिर्फ लग्जरी होटेलों में जाकर ठहरे का हो! हैरान मत होइए क्योंकि यह सच है। सच में एक ऐसी वैकेंसी निकली है।

Cancun.com यह नौकरी लेकर आया है। कैनकन डॉट कॉम, अमेरिका की ट्रेवल कंपनी ‘ट्रेवलपास ग्रुप’ और मेक्सिकन कंपनी ‘बेस्टडे ट्रेवल ग्रुप’ के बीच तैयार हुआ एक जॉइन्ट वेंचर है। यह जॉइन्ट वेंचर एक CEO यानी ‘कैनकन एक्पीरिएंस ऑफिसर’ के पद पर भर्ती करने जा रहा है। इस ‘एक्सपीरियंस ऑफिसर’ का काम मेक्सिको के कैनकन शहर में ट्रेवल करने और लग्जरी होटेलों में ठहरने का होगा और इस काम के लिए उसे प्रतिमाह $10,000 यानी लगभग 6 लाख 50 हजार रुपये से भी ज्यादा का वेतन मिलेगा। है न कमाल की नौकरी!

एक्सपीरियंस ऑफिसर को 6 महीने तक यह काम करना होगा। शार्क्स के साथ स्विमिंग करना, प्राचीन मायान मंदिरों में घूमना, बीचिस पर घूमना और लग्जरी होटेलों और रिजॉर्ट्स में रुकने जैसे काम एक्सपीरियंस ऑफिसर को करने होंगे। इसके साथ ही उस अपने एक्सपीरियंस रिकॉर्ड, ब्लॉग और ट्वीट्स के जरिए शेयर भी करने होंगे। एक्सपीरियंस ऑफिसर का काम सिर्फ घूमने का ही नहीं होगा, बल्कि उसे अपने ट्रेवल एक्सपीरियंस भी साझा करने होंगे। यह सब काम करते हुए ऑफिसर को लग्जरी होटेलों में ठहराया जाएगा, जिसका पूरा खर्चा कंपनी उठाएगी। इन खर्चों को उठाने से परे कंपनी ऑफिसर को तनख्वाह भी देगी।

जॉब डिस्क्रिप्शन के मुताबिक, एक्पीरिएंस ऑफिसर को ऐसा कंटेंट तैयार और प्रोमोट करना होगा जो कैनकन ऑफर्स की पूरी जानकारी दे। अब बताते हैं आपको इस जॉब के लिए जरूरी योग्यताओं के बारे में। इनके बारे में भी जानकर आप हैरान हो जाएंगे। इस नौकरी के लिए किसी खास एक्सपीरिएंस की जरूरत नहीं है। सिर्फ दो रिक्वायरमेंट हैं। पहली, अंग्रेजी में फ्यूएंट होना और दूसरी, उम्मीदवार का 18 साल या उससे ऊपर होना। क्यों है न यह धांसू जॉब!

साभार- जनसत्‍ता

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:6867622

Todays Visiter:2838