19-Aug-2019

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

कांग्रेस का धोखेबाजी का इतिहास रहा है : शिवराजसिंह चौहान

Previous
Next

रांची। कांग्रेस के इतिहास को अगर हम देखेंगे तो समर्थन देना और समर्थन वापस लेना यह खेल हमेशा से कांग्रेस खेलती आयी है। कांग्रेस का इतिहास हमेशा से धोखेबाजी का रहा है। उन्होंने कहा कि इतिहास को अगर हम देखे तो चौधरी चरण सिंह, श्री चंद्रशेखर, श्री देवेगौड़ा से लेकर श्री गुजराल तक कांग्रेस का इतिहास सिर्फ और सिर्फ धोखेबाजी का रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से अस्वभाविक गठबंधन करती आयी है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री एवं सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी श्री शिवराजसिंह चौहान ने रांची में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। 

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने शुक्रवार को रांची (झारखण्ड) पहुंचकर सदस्यता अभियान के कार्यक्रम में भाग लिया। श्री चौहान ने कार्यक्रम के शुभारंभ में आदिवासी बुजुर्ग महिला चैनुराव बाई के पैर धोकर उनका सम्मान किया। आदिवासी समाज ने परंपरागत तरीके से श्री शिवराज सिंह चौहान का स्वागत किया। कार्यक्रम के पश्चात श्री चौहान ने जाजपुर पंचायत पहुंचकर ग्रामीणों को भाजपा की सदस्यता दिलाई और उनके साथ पंगत लगाकर झारखंड का परंपरागत भोजन किया।

देश बनाने के लिए सबको जोड़ेगी भाजपा

रांची में श्री चौहान ने झारखंड के 400 से अधिक खिलाड़ियों को भाजपा की सदस्यता दिलाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश को बनाने के लिए संकल्प के साथ काम कर रही है, जबकि अन्य राजनैतिक पार्टियां एक परिवार की कैदी है। जब तक परिवारवाद हावी रहेगा ,कांग्रेस का पनपना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी संगठन पर्व के माध्यम से देश बनाने के अभियान में समाज के सभी वर्गों को जोड़ने का काम कर रही है।

सामाजिक सरोकार से जुड़ा है सदस्यता अभियान

चौहान ने कहा कि हमारे नेता प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एक सोशल रिफॉर्मर भी हैं। सामाजिक क्रांति के रूप में स्वच्छ भारत अभियान, गरीब लोगों तक निशुल्क गैस सिलेंडर पहुंचे इसके लिए संपन्न वर्ग से सब्सिडी छोड़ने की पहल और जल शक्ति अभियान जैसे उल्लेखनीय काम उन्होंने किये हैं। भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान भी ऐसे ही सामाजिक सरोकार से जुड़ा हुआ है। हम जहां भी सदस्यता करते हैं, वहां वृक्षारोपण भी कर रहे हैं। हर बूथ पर 5 पेड़ लगाने का लक्ष्य और संकल्प है।

झारखंड का चहुंमुखी विकास

झारखंड में आज एक स्थायी और विकासशील सरकार है। रघुवर सरकार ने झारखंड के दसों दिशाओं में विकास किया।झारखंड की सालाना विकास दर लगातार 10 से 12 प्रतिशत की बनी हुई है। भाजपा की प्रदेश सरकार ने इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास से लेकर समाज के हर वर्गो का जीवन स्तर ऊपर उठाने का काम किया है। केंद्र की मोदी सरकार झारखंड को अग्रिम पंक्ति में लाने के लिए कदम से कदम मिला कर चल रही है।

सदस्यता अभियान देश के नवनिर्माण का अभियान : राकेश सिंह

भारतीय जनता पार्टी दुनिया का सबसे बड़ा राजनैतिक दल है। लेकिन यह हमारा सर्वोच्च नहीं है। हमारा उद्देश्य देश का नवनिर्माण करना है और सदस्यता अभियान इसी उद्देश्य की पूर्ति करेगा। भारत माता को परम वैभव पर पहुंचाने का जो संकल्प हमारे पूर्वजों ने लिया है, उसे संगठन विस्तार के माध्यम से हमें पूरा करना है। सदस्यता अभियान के विस्तारक ग्राम केन्द्र और नगर केन्द्र तक पहुंचकर हर बूथ को मजबूत कर संकल्प को साकार करेंगे। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने शुक्रवार को इंदौर में सदस्यता अभियान के विस्तारकों की कार्यशाला में कही। कार्यशाला में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन विशेष रूप से उपस्थित थी।

हमारे लिए है अनुकूल माहौल

राकेश सिंह ने कहा कि सदस्यता अभियान पार्टी का महत्वपूर्ण अभियान है। इस अभियान के माध्यम से हम संगठन का विस्तार करेंगे। प्रत्येक बूथ तक हमें पहुंचना है। गत चुनाव में जिन बूथों पर पार्टी का कमजोर प्रदर्शन रहा, उन्हें हमें अभियान के माध्यम से मजबूत करना है। हर बूथ पर हर वर्ग की भागीदारी सुनिश्चित हो इस बात की चिंता हमें करनी है। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर सांसद, विधायक और प्रत्येक कार्यकर्ता बूथ पर 7 दिन का समय देंगे। प्रत्येक बूथ पर 100 से अधिक सदस्य हमें बनाना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और श्री अमित शाह जैसा करिश्माई नेतृत्व हमारे पास है और बीते पांच वर्षों में केन्द्र सरकार द्वारा किए गए कार्यो की जनता में स्वीकार्यता है, जिसके कारण हमारे लिए जनता में अनुकूल माहौल है। उन्होंने कहा कि जनता भाजपा से जुड़ने के लिए तत्पर है। हमें आवश्यकता है तो सिर्फ उन तक पहुंचने की।

इंदौर सदस्यता में भी बनाएं रिकार्ड

                श्री राकेश सिंह ने कहा कि नए रिकार्ड बनाने में देश भर में इंदौर की पहचान अलग है। चाहे स्वच्छता की बात हो या नवाचार के रूप में किए गए कोई कार्य। अलग अलग क्षेत्रों में इंदौर को ख्याति मिली है। संगठनात्मक स्तर पर मध्यप्रदेश के सभी जिलों में इंदौर का अपना अलग स्थान रहा है। इंदौर के कार्यकर्ता भी अभियान में रिकार्ड बनाते हुए अपने लक्ष्य से अधिक सदस्य बनायेंगे। इस संकल्प के साथ हर कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करे। उन्होंने सदस्यता अभियान के दौरान पंचवटी (पांच वृक्ष) लगाने की बात कही। कार्यशाला को संभागीय संगठन मंत्री श्री जयपाल सिंह चावडा, नगर जिलाध्यक्ष श्री गोपीकृष्ण नेमा एवं ग्रामीण जिलाध्यक्ष श्री अशोक सोमानी ने भी संबोधित किया।

कार्यशाला में श्री कृष्णमुरारी मोघे, श्री बाबूसिंह रघुवंशी, श्री सुदर्शन गुप्ता, श्री जीतू जिराती, श्री मधु वर्मा, श्री उमेश शर्मा, सुश्री कविता पाटीदार, श्रीमती उमाशशि शर्मा, श्री गोपालसिंह चौधरी, श्री कमल वाघेला, श्री प्रेमनारायण पटेल, श्री मुकेशसिंह राजावत, श्री गणेश गोयल, श्री घनश्याम शेर, श्री नानूराम कुमावत, श्री राजाराम गोयल, श्री देवराजसिंह परिहार, श्री गुमानसिंह पंवार, श्री सुखलाल मंसारे मंचासीन थे।

पदमश्री सुशील दोषी को प्रदेश अध्यक्ष ने बनाया पार्टी का सदस्य

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह शुक्रवार को इंदौर में अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट कामेन्ट्रेटर पदमश्री श्री सुशील दोषी के जावरा कम्पाउण्ड स्थित निवास पहुंचकर उनको पार्टी का दुपट्टा पहनाकर भाजपा का सदस्य बनाया।

इस अवसर पर श्री दोषी ने कहा कि जिस तरह भारतीय जनता पार्टी देश के विकास और जनता के हित में काम कर रही है, मैं इससे प्रभावित होकर आज भारतीय जनता पार्टी का सदस्य बना हूं।

राकेश सिंह के साथ संभागीय संगठन मंत्री श्री जयपालसिंह चावड़ा, नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा, प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, महामंत्री श्री मुकेशसिंह राजावत, सदस्यता अभियान सह प्रभारी नानूराम कुमावत, प्रदेश वार्ताकार जे.पी.मूलचंदानी, मुकेश मंगल, शोभा गर्ग, सावन सोनकर, गणेश गोयल, घनश्याम शेर भी उपस्थित थे। 

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /srv/users/serverpilot/apps/rajkaaj/public/news/footer1.php on line 120
Total Visiter:0

Todays Visiter:0