20-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

भोपाल, इंदौर सहित एमपी के 27 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Previous
Next

भोपाल, मध्य प्रदेश में निसर्ग तूफान का असर नजर आ रहा है। बूंदाबांदी का दौर जारी है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटो में 27 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राज्य में बुधवार की रात से निसर्ग तूफान के कारण मौसम का मिजाज बदला हुआ है। वहीं गुरुवार की सुबह से कई स्थानों के आसमान पर बादलों का डेरा है और बूंदाबांदी भी हो रही है, इससे गर्मी से राहत है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के 52 में से 27 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है ।

पश्चिमी मध्यप्रदेश के कई इलाकों में रूक रूक कर बौछारें और तेज हवाएं चलना शुरु हो गई है। निसर्ग तूफान के चलते मौसम विभाग ने 18 जिलों में भारी वर्षा का पूर्वानुमान जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। तूफान का असर प्रदेश में भी दिखाई दे रहा और प्रदेश के कई जिलों में भारी वर्षा होगी। तूफान के असर से प्रदेश के कई जिलों गरज चमक के साथ तेज हवाओं के साथ हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों में रीवा, सीधी, सिंगरौली, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, विदिशा, रायसेन, सीहोर भोपाल, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, देवास और अशोकनगर में भारी बारिश हो सकती है।

18 जिलों में ऑरेंज अलर्ट – रायसेन, सीहोर, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, देवास, छिंदवाड़ा, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और शाजापुर

9 से अधिक जिलों में यलो अलर्ट - भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर,जबलपुर, सागर, उज्जैन, ग्वालियर, रीवा,शहडोल और चंबल संभाग के जिलों में
तूफान का असर मध्यप्रदेश में पांच जून तक दिखाई देगा। वहीं तूफान का प्रदेश में मानसून आने के सवाल पर पीके शाह करते हैं कि अभी तक इसका कोई असर मानसून पर नहीं दिखाई दे रहा है। सामान्य तौरपर प्रदेश में मानसून 20 जून के आसपास दस्तक दे सकता है।

निसर्ग तूफान के असर के चलते मध्यप्रदेश में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलाने की संभावना है जिससे पेड़, कच्चे मकानों को नुकसान पहुंच सकता है। वहीं तूफान के असर के चलते प्रदेश के कई जिलों में पारा कई डिग्री लुढ़क गया है।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26566288

Todays Visiter:1381