19-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

शिवसेना को राज्यपाल ने दिया झटका, सरकार गठन के लिए और समय देने से इनकार

Previous
Next

मुंबई, 11 नवंबर 2019, महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कोशिश में लगी शिवसेना को बड़ा झटका लगा है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना को और समय देने से इनकार कर दिया है. मुलाकात करने के बाद शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि राज्यपाल ने और समय देने से मना कर दिया है.

मुलाकात के दौरान आदित्य ठाकरे ने राज्यपाल को बताया कि बाकी पार्टियों से बात चल रही है. राज्यपाल ने शिवसेना को 24 घंटे का और वक्त देने से मना कर दिया है. आदित्य ने कहा कि हमारा दावा खारिज नहीं हुआ है. हमने राज्यपाल को बताया कि हम सरकार बनाना चाहते हैं.

आदित्य ठाकरे ने कहा कि हमारा दावा अभी खारिज नहीं हुआ है और हम भी सरकार बनाना चाहते हैं. अन्य दलों से हमारी बातचीत जारी है और उनका समर्थन पत्र हासिल करने में वक्त लग रहा है.

राज्यपाल  ने शिवसेना को समय देने किया इनकार

राज्यपाल से मुलाकात के बाद शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा, हमने राज्यपाल से कहा कि शिवसेना सरकार बनाने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि हमने राज्यपाल से 2 दिन का वक्त मांगा था, लेकिन वो देने से इनकार कर दिया है. ठाकरे ने कहा कि बाकी पार्टियों से शिवसेना की बातचीत चल रही है, लेकिन उनका पत्र हासिल करने में वक्त लग रहा है, ऐसे में हमें समय दिया जाए, हालांकि राज्यपाल ने शिवसेना को समय देने से वक्त देने से मना कर दिया है.

राज्यपाल के पाले में गेंद

बहरहाल, गेंद राज्यपाल के पाले में हैं, वह आज रात को महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा सकते हैं. वैसे राज्यपाल ने शिवसेना के दावे को खारिज भी नहीं किया है और शिवसेना जब समर्थन पत्र लेकर दावे पेश करने जाती है तो राज्यपाल उसे मौका दे सकते हैं.

साभार- आज तक

Previous
Next