19-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

बिजली बिलों में राहत देना सरकार की संवेदनशीलता, बिजली उपभोक्ताओं ने की फैसले की सराहना

Previous
Next

भोपाल : गुरूवार, जून 4, 2020, कोरोना संक्रमण की वैश्विक महामारी के कारण समाज का हर वर्ग प्रभावित हुआ है। लॉकडाउन अवधि में आर्थिक गतिविधियां प्रभावित होने व अस्वस्थ सही पर पड़ा है। प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी वर्गों अर्थात श्रमिकों से लेकर उद्योगपतियों तक की केवल चिंता ही नहीं की बल्कि उन्हें हर संभव मदद भी की है। इसी कड़ी में उन्होंने सभी वर्ग के बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने का एलान किया है। मुख्यमंत्री द्वारा बिजली बिलों में दी गयी राहत का उपभोक्ताओं ने खुले दिल से स्वागत किया है। उपभोक्ताओं का कहना है कि मुख्यमंत्री ने सही वक्त पर सही फैसला लिया है।

ग्वालियर के कम्पू क्षेत्र में सायकिल स्टोर संचालक श्री कप्तान सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के फैसले से हम जैसे छोटे रोजगार-धंधे वालों को बहुत खुशी हुई है। आइसक्रीम बेचने वाले नई सड़क निवासी श्री राजू वंशकार हो या कुल्फी बेचने वाले श्री सोनू जैन सभी ने बिजली बिल में रियायत के फैसले की सराहना की है।

मुरैना के संबल योजना के हितग्राही वार्ड- 14 निवासी श्री हब्बुलाल ने कहा कि मुझे अब मई, जून, जुलाई में मात्र 50 रूपये ही देने होंगे। राठौर मोहल्ला के श्री बनवारी लाल और वार्ड-14 के श्री सूरज सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हमें अच्छी राहत दी है।

श्योपुर जिले के ग्राम प्रेमपुरा के श्री गुरूदीप सिंह, ग्राम सोई के श्री मुकेश मीणा और ग्राम झिरन्या के श्री मुकेश जाट सहित अन्य उपभोक्ताओं ने मुख्यमंत्री के फैसले का स्वागत किया है।

जबलपुर के रद्दी चौकी निवासी श्री युसुफ खान की मोबाइल की दुकान है। उन्होंने कहा कि फिक्स चार्जेंस की वसूली स्थगित होने से बड़ी मदद मिली है। जबलपुर में ही जहांगीराबाद बस स्टैण्ड के पास किराना दुकान संचालक श्री दिलीप खत्री और घंटाघर निवासी नीता सेपलानी ने भी मुख्यमंत्री की घोषणा पर प्रसन्नता जाहिर की है।

खरगोन के श्री अभिषेक सांगरे ने कहा कि आय का स्त्रोत बंद होने पर शासन द्वारा दी गई रियायत काफी मददगार साबित हुई है। अशोक नगर जिले के बिजली उपभोक्ता श्री अशोक नामदेव ने कहा है कि अप्रेल में आये 100 रूपये के बिल को मई एवं जून में मात्र 50 रूपये जमा करने का निर्णय सराहनीय है।

बैतूल के विनोवा वार्ड निवासी श्रीमती ऊषा बाई और शांता बाई कहती हैं कि सरकार ने हमारी बिजली बिल की चिंता दूर कर दी है। आटा चक्की चलाने वाले श्री संतोष राव ने कहा कि सोनारे फिक्स चार्ज की वसूली स्थगित करने और उसे आगे 6 किश्तों में अदा करने की सहूलियत से उन्हें बहुत राहत मिली है।

भोपाल की घरेलू कामकाजी महिलाओं ने इस फैसले की काफी सराहना की है। गृहणी श्रीमती सोना शर्मा, श्रीमती अनीता और श्रीमती ऊषा पवार ने मुख्यमंत्री श्री चौहान का हदय से आभार व्यक्त किया है।

दतिया में मालोटिया इंटरप्राइजेज के संचालक श्री राजेन्द्र मालोटिया सहित अन्य व्यापारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा सही समय पर रियायत दी गयी है। उन्होंने कहा कि 2 माह से हमारा व्यवसाय बन्द था, इससे हमें काफी आर्थिक नुकसान हुआ है। इस रियायात से हमें मदद मिलेगी।

इंदौर के भागीरथपुरा निवासी श्री शैलेन्द्र अजीते और सुखलिया निवासी ऑटो रिक्शा चालक श्री प्रकाश उज्जैनी, नरसिंहपुर के श्री नन्दकिशोर कश्यप और श्री कमलेश साहू, धार के चाणक्यपुरी निवासी श्री अरूण कुमार डोडवा सीहोर जिले के ग्राम निपानिया कलां निवासी श्री देवकरण वर्मा, सिंकदरगंज निवासी श्री रामस्वरूप, उमरिया जिले के पाली नगर पलिका के श्री अमित विश्वकर्मा और रतलाम की श्रीमती ममता गांगले ने भी मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा बिजली बिलों में दी गई रियायतों को सभी वर्गों के लिये सही समय पर सही मदद है।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26561872

Todays Visiter:5601