17-Nov-2018

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

कर्ज लेकर घी पी रही राज्य सरकार 100 करोड़ खर्च कर किस गरीब कल्याण योजना का प्रशिक्षण देगी..

Previous
Next

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने सिर्फ शिवराजसिंह चौहान की व्यक्तिगत ब्रांडिंग को बताया धन की बर्बादी

भोपाल 03 दिसम्बर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने कल 4 दिसम्बर को राजधानी के जम्बूरी मैदान में मुख्यमंत्री के रूप में शिवराजसिंह चौहान के 11 वर्ष के कार्यकाल के पूरा होने पर आयोजित ‘‘गरीब कल्याण योजना प्रशिक्षण’’ एवं ‘‘हितग्राही सम्मान समारोह’’ को कर्ज लेकर घी पी रही राज्य सरकार की निरर्थक कवायद बताते हुए कहा है कि सिर्फ और सिर्फ प्रदेश के मुखिया की लगभग 100 करोड़ रूपये खर्च करने के बाद की जा रही व्यक्तिगत ब्रांडिंग किस गरीब कल्याण योजना को प्रशिक्षित करेगी, सार्वजनिक होना चाहिए? उन्होंने तंज कसते हुए प्रदेश के मुखिया से जानना चाहा है कि जब प्रदेश में 13 वर्षों से भाजपा की सरकार काबिज है, तो गुणगान सिर्फ 11 वर्षों का ही क्यों? क्या सुश्री उमा भारती व बाबूलाल गौर ने इसके पूर्व के दो वर्षों में प्रदेश का सत्यानाश किया है?

यादव ने कहा है कि आज मध्यप्रदेश पर 1 लाख 20 हजार करोड़ रूपयों का कर्ज है। औसत प्रतिव्यक्ति 20 हजार रूपयों के कर्ज से दबा हुआ है। ऐसे समय अपनी असफलताओं को छुपाने के लिए करोड़ों की रूपयों की फिजूलखर्ची किसे, कैसा और कितना लाभान्वित करेगी, खोज का विषय है ? उन्होंने कहा कि इस आयोजन में 7 लाख लोगों के हिस्सा लेने की बात कही जा रही है, जिला कलेक्टरों को प्रत्येक जिले से 15 से 20 हजार आंगनवाड़ी व भाजपा कार्यकर्ताओं को लाने ले जाने की जिम्मेदारी दी गई है। 12 हजार बसें जिला कलेक्टरों व परिवहन अधिकारियों ने बलात् अधिगृहित की हैं और प्रत्येक हितग्राही पर 650 रूपये का खर्च आंका गया है। सिर्फ भोजन के लिए प्रति व्यक्ति 200 रू. का बजट सुनिश्चित किया गया है। कुछेक जिलों में तो जिला कलेक्टर भाजपा के जिला/शहर अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे हैं। यही नहीं, बस ऑपरेटरों ने भी इस बात पर आपत्ति जताई है कि कुछ समय पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की संपन्न तीन यात्राओं में भीड़ जुटाने के लिए जो बसें अधिग्रहित की गई थी, उनका भुगतान भी उन्हें अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है।

यादव ने कहा कि अपने 11 साल की उपलब्धियों और योजनाओं का कथित गुणगान करने वाले मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान यदि इस आयोजन में प्रदेश में आत्महत्या करने वाले 30 हजार किसानों, 35 हजार अपहृत बालिकाओं, कुपोषण से हुई 12 लाख बच्चों की मौतों, 12 अरब रू. के पोषण आहार घोटाले, 90 अरब रू. के व्यापमं महाघोटाले, 5500 करोड़ रू. के खर्च के बाद 2500 करोड़ रू. के सिंहस्थ-2016 में हुये घपले-घोटाले सहित 125 से अधिक अन्य घोटालों, भ्रष्टाचार, कानून-व्यवस्था, बलात्कार, बलात्कार के बाद हत्या, अपहरण, डकैती, फिरौतियां, अल्पसंख्यक-अजा/अजजा वर्ग पर अत्याचारों को लेकर छब्त्ठ की रिपोर्ट/तथ्यों/आंकड़ों पर भी प्रकाश डालेंगे तो बेहतर होगा। उन्होंने मुख्यमंत्री जी से यह भी आग्रह किया है कि वे प्रदेश में वन, रेत, शराब, भू-भवन, शिक्षा-चिकित्सा माफियाओं द्वारा संचालित समानांतर सरकार को लेकर भी प्रदेश की जनता को वास्तविकता से अवगत करायेंगे तो और भी अधिक बेहतर होगा।
                                
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव को आज सिंहस्थ-2016 में हुए भ्रष्टाचार की सौंपी जायेगी रिपोर्ट

भोपाल 03 दिसम्बर। इस वर्ष संपन्न हुए सिंहस्थ-2016, में हुए करोड़ों रूपयों के घपले-घोटाले और भ्रष्टाचार को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अरूण यादव द्वारा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री बाला बच्चन की अध्यक्षता में बनायी गई छहः सदस्यीय समिति आज दोपहर 1.30 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव को अपनी विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता व समिति के सदस्य के.के. मिश्रा ने बताया है कि इस दौरान समिति के सदस्य एवं विधायकगण मुकेश नायक, रामनिवास रावत, जयवर्धनसिंह, जीतू पटवारी एवं रजनीश सिंह भी उपस्थित रहेंगे।

नोटबंदी को लेकर अब कांग्रेस ब्लॉक स्तर पर भी आयोजित करेगी ‘‘जन-आक्रोश मार्च’’

प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी ने बताया है कि देश में मोदी सरकार के नोटबंदी के तुगलकी फरमान से उपजे संकट से जूझ रही प्रदेश की गरीब, मध्यमवर्गीय जनता के पक्ष में गत् दिनों प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव के निर्देश पर संपन्न जिला स्तरीय ‘‘जन-आक्रोश मार्च’’ के प्राप्त प्रतिसाद के बाद पार्टी ने तय किया है कि अब ब्लॉक स्तर तक भी ऐसे मार्च आयोजित किये जायेंगे।

द्विवेदी ने कहा है कि केंद्र और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तमाम घोषणाऐं थोथी और निरर्थक साबित हो रही हैं, बावजूद इसके आमजन एटीएम और बैंकांे की लाईन में लगकर अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहा है। परेशानियांे और असुविधाओं से जूझ रहे आमजन के समर्थन में कांग्रेस पार्टी अपनी वचनबद्धता दोहराते हुए ऐसे आयोजनों के माध्यम से केंद्र के तुगलकी फरमान का विरोध व पर्दाफाश करेगी।

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:6867613

Todays Visiter:2829