26-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

गो-तस्करों ने पुलिस टीम पर की फायरिंग, सब-इंस्पेक्टर गंभीर रूप से घायल

Previous
Next

भरतपुर. राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर (Bharatpur) जिले में गोतस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने गई पुलिस पर जानलेवा हमला हुआ है. गोतस्करों (Cow Smugglers) की फायरिंग में पहाड़ी थाने के सब-इंस्पेक्टर (Sub Inspector) गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल सब-इंस्पेक्टर को उपचार के जयपुर (Jaipur) रेफर किया गया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो गोतस्करों को धर दबोचा है. पुलिस अन्य तस्करों की तलाश में जुटी हुई है.

घाटमीका गांव में दोपहर में भिड़ंत
प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना शुक्रवार की दोपहर भरतपुर जिले में पहाड़ी थाना क्षेत्र के घाटमीका गांव में पुलिस गोतस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने गई थी. पुलिस को देखकर गोतस्करों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. गोतस्करों की चलाई गोली सब-इंस्पेक्टर सुनील कुमार को लग गई जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें फौरन स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जयपुर रेफर कर दिया गया.

दो गोतस्करों को पुलिस ने पकड़ा

इस घटना के बाद पुलिस ने गोतस्करों के अड्डों पर दबिश की कार्रवाई तेज कर दी. पुलिस ने दो गोतस्करों को पकड़ लिया है. जबकि अन्य की खेतों और आसपास के इलाके में तलाश की जा रही है. बताया जा रहा है कि पुलिस उपाधीक्षक देवेन्द्र सिंह राजावत के नेतृत्व में बड़ी संख्या में हथियारबंद पुलिसबल गोतस्करों के सर्चिंग अभियान में जुटा हुआ है.

पुलिस और गोतस्करों में अक्सर होती रहती है भिड़ंत
भरतपुर और इससे सटे अलवर जिले के मेवात इलाके में पुलिस की अक्सर गोतस्करों से भिड़ंत होती रहती है. गोतस्करों पर शिकंजा कसने में जुटी पुलिस पर हावी होने की नीयत से गोतस्कर अक्सर पुलिस टीम पर हमला बोलने से भी नहीं डरते. इसमें कई बार पुलिसकर्मी घायल हो चुके हैं. बता दें कि इस इलाके में बड़े पैमाने पर गोतस्करी के मामले सामने आते रहते हैं.

साभार- न्‍यूज 18

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26608397

Todays Visiter:2496