26-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

भाभी के परिवार को बदनाम करने के लिए बनाई फर्जी फेसबुक आई.डी. , साइबर सेल ने किया गिरफ्तार

Previous
Next

राज्य साइबर सेल भोपाल ने, अपनी ही भाभी की छोटी बहन के नाम व फोटो का प्रयोग कर फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।
       

आवेदिका ने साइबर सेल भोपाल में अज्ञात व्यक्ति के द्वारा अपनी छोटी बहन के नाम व फोटो का प्रयोग कर एक फर्जी फेसबुक आई.डी. बनाने के संबंध में षिकायत दर्ज कराई थी। आरोपी ने फर्जी फेसबुक आई.डी पर आवेदिका व आवेदिका की माताजी के मोबाईल नंबर आपत्तिजनक कमेंट के साथ शेयर किए थे। जिससे आवेदिका व आवेदिका की माताजी को लगातार अज्ञात व्यक्तियों के फोन आने शुरु हो गए थे। इस कारण आवेदिका व उसके परिवार की समाज में छवि धूमिल हो रही थी एवं अत्याधिक मानसिक प्रताड़ना का सामना करना पड़ा।

आवेदिका की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए साइबर सेल भोपाल द्वारा अपराध क्रमांक 14/18 धारा- 469ए 500ए 506ए 354;क्द्धए 201 प्च्ब्ए 66;बद्धए 66;कद्ध प्ज ।बज का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया, और पता लगाया कि आवेदिका की बहन की फर्जी फेसबुक आई.डी. बनाकर किसने आवेदिका एवं उसकी मां की निजी जानकारी सार्वजनिक की। प्राप्त जानकारी के आधार पर एकत्रित साक्ष्यों के माध्यम से अनुसंधान में पता चला कि उक्त आपत्तिजनक फर्जी फेसबुक प्रोफाइल अविनाश नागर पिता रामेष्वर दयाल नागर उम्र 29 वर्ष निवासी तिकोनिया मुरार ग्वालियर ने बनाई थी, और आपत्तिजनक कमेंट के साथ आवेदिका एवं उसकी मां की निजी जानकारियां सार्वजनिक की थी। अग्रिम अनुसंधान में पता चला कि आरोपी आवेदिका का देवर है, जो आवेदिका की छोटी बहन से विवाह करना चाहता था, लेकिन आवेदिका की छोटी बहन एवं उसके परिवार ने इस रिष्ते के लिए मना कर दिया था। जिससे क्षुब्ध होकर आरोपी ने उक्त कृत्य किया।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26613293

Todays Visiter:7392