16-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

निष्कासित, निलंबित कार्यकर्ताओं को कांग्रेस में पुनः प्रवेश मिलेगा

Previous
Next
निर्दलीय और अन्य पार्टी के लोग भी ले सकते हैं प्रवेश
प्रवेश समन्वय समिति की बैठक संपन्न 
भोपाल, 22 मई 2018, प्रदेश एवं जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा विभिन्न कारणों से निष्कासित या निलंबित किये गये कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को पुनः कांग्रेस पार्टी में प्रवेश पाने के लिए प्रवेश समन्वय समिति को लिखित आवेदन देना होगा। इन कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों में वे लोग भी आवेदन कर सकते हैं। जो छह वर्ष के लिए निष्कासित किये गये थे। उन्हें अपने आवेदन में इस बात का विशेष रूप से उल्लेख करना होगा कि वे भविष्य में अनुशासनहीनता की पुनरावृत्ति नहीं करेंगे। 
यह निर्णय प्रवेश समन्वय समिति के संयोजक इंद्रजीत कुमार पटेल की अध्यक्षता में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित बैठक में लिया गया। बैठक में पूर्व मंत्री भारत सिंह, सत्यनारायण पंवार और एन.पी. प्रजापति तथा पूर्व सांसद विश्वेश्वर भगत उपस्थित थे। समन्वय समिति की अगली बैठक आगामी 11 जून को दोपहर बारह बजे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में होगी। 
किसी अन्य दल से कांग्रेस पार्टी मेेंें प्रवेश लेने के इच्छुक व्यक्ति भी समिति को आवेदन कर सकते हैं। उनके आवेदन पर भी समिति द्वारा विचार किया जायेगा। इसके अलावा स्थानीय निकाय अथवा विधानसभा चुनाव निर्दलीय जीतने वाले अभ्यार्थी भी यदि कांग्रेस पार्टी में शामिल होना चाहते हैं तो वे भी अपना आवेदन समिति के विचरार्थ प्रस्तुत कर सकते हैं। 
पार्टी में शामिल होने के लिए इच्छुक अभ्यार्थी को समन्वय समिति के समक्ष उपस्थित होकर लिखित रूप से पार्टी की रीति-नीति अनुसार कार्य करने संबंधी आवेदन प्रस्तुत करना होगा, जिसमें यह स्पष्ट रूप से उल्लेख होना चाहिए कि वे पार्टी अनुशासन का पूर्ण रूप से पालन करेंगे। पार्टी में प्रवेश देने के पूर्व स्थानीय वरिष्ठ नेताआंे से भी विचार विमर्श किया जायेगा। 
संजय कपूर और जीतू पटवारी मंदसौर, उज्जैन, देवास और शाजापुर में कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव प्रभारी मध्यप्रदेश संजय कपूर और अभा कांग्रेस कमेटी के सचिव जीतू पटवारी संयुक्त रूप से 23 मई को अपरान्ह चार बजे इंदौर पहुंचेंगे। नेताद्वय दूसरे दिन 24 मई को सुबह दस बजे इंदौर जिले के कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के बाद दोपहर साढ़े बारह बजे कार द्वारा इंदौर से पिपल्यामंडी (मंदसौर) के लिए निकलेंगे। श्री कपूर एवं श्री पटवारी पिपल्यामंडी में अपरान्ह चार बजे अभा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रस्तावित मंदसौर यात्रा और संगठनात्मक चर्चा के संबंध में मंदसौर और नीमच जिले के कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। वे रात दस बजे इंदौर वापस आ जायेेंगे।
दोनों नेता दूसरे दिन 25 मई को सुबह 11 बजे इंदौर से उज्जैन पहुंचेंगे और वहां राहुल गांधी की यात्रा के संबंध में कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। नेताद्वय अपरान्ह चार बजे उज्जैन से देवास आयेंगे और वहां भी राहुल गांधी की यात्रा के संबंध में कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। वे शाम साढ़े छह बजे इंदौर वापस पहुंच जायेंगे। कपूर एवं पटवारी तीसरे दिन 26 मई को पूर्वान्ह ग्यारह बजे इंदौर में डीजल-पेट्रोल मूल्य वृद्धि पर जिला और शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित धरना-प्रदर्शन में शामिल होंगे। नेताद्वय अपरान्ह तीन बजे इंदौर से शाजापुर पहुंचकर कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। बैठक के बाद श्री कपूर और श्री पटवारी शाम साढ़े सात बजे वापस इंदौर पहुंच जायेंगे। 
किसान कलश यात्रा को गांव वालों का भारी समर्थन
किसान खेत मजदूर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर द्वारा पूरे प्रदेश में निकाली जा रही ‘‘किसान कलश यात्रा’’ को किसानों का भारी सहयोग और समर्थन मिल रहा है।
प्रदेश प्रवक्ता फिरोज सिद्दीकी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से यह जानकारी देते हुए बताया कि चंबल-ग्वालियर और बुंदेलखंड में ‘‘किसान कलश यात्रा’’ पूरी हो चुकी है। यहां किसान सभा व नुक्कड़ सभाओं में दिनेश गुर्जर आत्महत्या करने वाले मृतक किसानों का मुद्दा उठा रहे हैं। यात्राओं में वे किसानों की कर्जमाफी की केंद्र व प्रदेश सरकार से मांग कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर यात्रा मार्ग में आने वाली मंडियों में भी किसान कलश यात्रा पहुंच रही है। 
श्री गुर्जर किसानों की फसल का लाभकारी मूल्य, तुलाई व अन्य समस्याओं को लेकर किसानों की बात कर रहे हैं। नरसिंहपुर जिले में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी यात्रा में शामिल हुए। उन्होंने गन्ना किसानों के साथ हो रहे अन्याय की बात कही और कहा कि आगामी चुनाव में जनता ही भाजपा सरकार को सबक सिखायेगी।
दिनेश गुर्जर किसान सभाओं में जुट रहे हजारों किसानों को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का संदेश दे रहे हैं कि यदि कांग्रेस सत्ता में आयेगी तो किसानों की सभी समस्याओं को हल करेगी। उन्होंने कांग्रेस सरकारों की किसान और कृषि क्षेत्र की उपलब्धियांे भी बताया। 
किसान कलश यात्रा का समापन आगामी छह जून को मंदसौर में होगा। इसी दिन कलश एकत्र की गई मृत किसानों के खेत की मिट्टी का विर्सजन नदी में कर मृत किसानों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की जायेगी।
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26538331

Todays Visiter:6256