20-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

कर्मचारियों को नही मिल रही पे स्लिप, कर्मचारियों में नाराजगी

Previous
Next

एकीकृत वित्‍तीय प्रबंधन सूचना प्रणाली के साफटवेयर से आ रही परेशानी
बार-बार हो जाता है पासवर्ड ऐक्‍सपार्यड, कर्मचारी संघ ने जताया विरोध


भोपाल। प्रदेश के  वित्‍त विभाग ने कर्मचारियों के वेतन भत्‍ते आदि के लिए एकीकृत वित्‍तीय प्रबंधन सूचना प्रणाली का सहारा लिया है। टाटा कंसलटेंसी सर्विस द्वारा इस उददेश्‍य से संचालित साफट वेयर में कई खामिया है जिसके चलते कर्मचारी जगत को परेशानियों का सामना करना पड रहा है ओर समय पर वेतनपर्ची नही मिल पा रही है। प्रतिमाह मिलने वाली वेतन विवरण संबंधी वेतन पर्ची के माध्‍यम से अधिकारियों ओर कर्मचारियों को जानकारी प्रापत होती है कि उन्‍हें क्‍या वेतन एवं भत्‍ते प्राप्‍त हुए है तथा उनके वेतन से क्‍या कटोत्रा हुआ है।

अधिकारियों-कर्मचारियों को वेतन पर्ची निकालने के लिये मोजिला फायरुाक्‍स ब्राउजर पर आईएफएमएस ऐप्‍प डाउनलोड कर यूजर आई डी एवं पासवर्ड डाल  कर लागइन करना होता है। यह ऐप्‍लीकेशन मोजिला फायर फाक्‍स ब्राउजर के संस्‍करण व्‍ही 47 पर ही कार्य करती है। इस ऐप्‍लीकेशन को अनिवार्य रूप से प्रतिदिन एक बार खोलना होता है यदि नही खोला जायें तो पास वर्ड एक्‍सपायर हो जाता है और कर्मचारि‍यों को फिर नया पासवर्ड जनरेट करना पडता है, जिसमें बहुत समय लगता है। साथ ही उक्‍त ऐप्‍लीकेशन पर कार्य करते समय बार -2 यूजर इज आलरेडी लोगड इन आता है और ऐप्‍लीकेशन कार्य करना बंद कर देती है।

मध्‍यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के महामंत्री लक्ष्‍मीनारायण शर्मा ने कहा कि समय पर वेतन पर्ची न मिलने से कर्मचारियों में नारजगी है। संघ ने प्रमुख सचिव वित्‍त को ज्ञापन प्रेषित कर व्‍यवस्‍था को दुरस्‍त करने की मांग की है ताकि समय पर कर्मचारियो को वेतन पर्ची मिल सकें।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26568808

Todays Visiter:3901