20-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

मध्‍यप्रदेश के पन्‍ना में पेड़ पर गिरी बिजली, VIDEO हुआ वायरल

Previous
Next

पन्ना: मध्‍यप्रदेश में में पेड़ पर बिजली गिरने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. यह वीडियो मध्यप्रदेश में पन्ना जिले के करही गांव का बताया जा रहा है जहां एक युवक अपने घर के बाहर खड़े होकर मोबाइल से बारिश का वीडियो बना रहा था. तभी पेड़ पर अचानक से बिजली गिरी. ये पूरा वाकया उसके मोबाइल में रिकॉर्ड हो गया. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे बिजली गिरने के बाद उसके पीछे बंधे मवेशी भी कूदने लगते हैं. बिजली गिरने से पेड़ झुलस गया है. हालांकि हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

आपको बता दें कि इन दिनों मध्‍यप्रदेश के कई इलाके जबरदस्‍त बारिश और बाढ़ जैसे हालात की चपेट में हैं. रतलाम ज़िले के कुछ इलाकों में तो हालात ऐसे हो गए कि कई गांवों में गांववाले फंस गये जिन्हें एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने कई घंटों के मैराथन ऑपरेशन में बाहर निकाला. रतलाम और आस-पास के बांसवाड़ा जिले के में दो नदियों में पानी बढ़ने से हजारों गांव संपर्क से कट गये. निकटवर्ती मंदसौर जिले में, मंदसौर, सीतामऊ और मल्हारगढ़ क्षेत्रों के लगभग एक दर्जन गांवों और कस्बों में बारिश का पानी घुस गया. बारिश के पानी ने मंदसौर जिला अस्पताल को भी अस्त-व्यस्त कर दिया. समीपवर्ती शाजापुर और आगर-मालवा जिले में, विशेष रूप से आगर-मालवा जिले के सोयत इलाके में भी भारी बारिश से नदी नाले उफान पर हैं.

मौसम विभाग ने पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश के दस जिलों के लिए अगले 24 घंटों में बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है, जिसमें मंदसौर, नीमच, रतलाम, शाजापुर और आगर-मालवा शामिल हैं और 12 अन्य जिलों के ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मध्यप्रदेश में इस बरसात में अबतक 205 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 600 से ज्यादा मवेशी मारे जा चुके हैं.

साभार- एनडीटीवी

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26566293

Todays Visiter:1386