20-Sep-2018

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

विमुद्रीकरण के समर्थन में निकली रैली के लिए आर्थिक राजधानी ने पलक पांवड़े बिछाए

Previous
Next

भोपाल। विमुद्रीकरण के समर्थन में प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक भव्य रैली निकाली गयी जिसका नगर के प्रमुख मार्गो और सार्वजनिक स्थलों पर जनता ने पलक पांवड़े बिछाकर स्वागत किया। गरीब और किसान पैदल मार्च रैली चिमनबाग से आरंभ हुई जिसका नेतृत्व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने किया। जीतू जिराती, कैलाश शर्मा, रवि रावलिया, श्रमेश मेंदोला, उमेश शर्मा सहित बडी संख्या में पार्टी पदाधिकारियों और जनसैलाब ने रैली में भाग लिया।

वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय और पीयूष गोयल ने अपने संबोधन में कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री लालकृष्ण आडवाणी ने 2009 के लोकसभा चुनाव में कालेधन का मूलोच्छेदन करने का आव्हान किया था। गांव, गरीब, किसान, मजदूर के हित में कालेधन पर प्रहार एक जरूरी मुद्दा रहा है। गत आठ नवंबर की रात में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विमुद्रीकरण का ऐलान किया। उन्होंने 50 दिन में स्थिति सामान्य हो जाने का भरोसा दिलाया है। देश के गरीब, किसान मजदूर ने नोटबंदी का खुले दिल से समर्थन करते हुए कठिनाईयों का धैर्य और साहस को सामना किया है।

विमुद्रीकरण का समूचे देश ने स्वागत किया है और समर्थन दिया है। ऐसे में इसका विरोध करके कांग्रेस सहित विपक्ष ने कालेधन का समर्थन करके अपना चेहरा बेनकाब कर दिया है। जन समर्थन ने साबित कर दिया है कि विमुद्रीकरण जनहितैषी कदम है। प्रधानमंत्री का निर्णय अर्थव्यवस्था के सशक्तिकरण, आतंकवाद, नक्सलवाद, कालेधन की अर्थव्यवस्था पर करारा प्रहार और देश की अर्थव्यवस्था के सशक्तिकरण के लिए चमत्कारी तथा ऐतिहासिक कदम है। स्थान-स्थान पर किसान रैली के मार्ग में जनता ने पुष्प वर्षा कर हार्दिक स्वागत किया। संचालन कमल वाघेला और आभार प्रदर्शन रवि रावलिया ने किया। इस दौरान राष्ट्र कवि सत्यनारायण सत्तन की मार्मिक कविता ने जनता को भाव विभोर कर दिया।

मंहगे इलाज के विकल्प के लिए राजनैतिक इच्छाशक्ति आवश्यक

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि आज मानव इलाज के लिए अस्पताल और डाॅक्टरों की फीस के साथ महंगी दवाईयां मरीजों के सामथ्र्य के बाहर होती जा रही है। ब्रांडेड औषधियों के चलन के कारण जेनेरिक दवाईयां जो प्रभावी और सस्ती होती है या तो आम आदमी को सुलभ नहीं हो पाती अथवा उनका चिकित्सा जगत में चलन प्रोत्साहित नहीं किया जा रहा है। बिडंवना यह है कि जेनेरिक दवाईयां बनानें वाले देशों में भारत प्रमुख उत्पादनकर्ता है और यहां से जेनेरिक दवाईयां अमेरिका तक में भेजी जाती है। लेकिन जेनेरिक दवाईयां मिलने के यहां केन्द्र नहीं है, इसकी पूर्ति के लिए श्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने कमर कस ली है।


युवा मोर्चा की प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला अध्यक्षों की बैठक 26 नवंबर को भोपाल में

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पाण्डे ने बताया कि मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला अध्यक्षों की बैठक 26 नवंबर को प्रदेश कार्यालय पं. दीनदयाल परिसर भोपाल में शाम 4.30 बजे आयोजित की गयी है। बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद नंदकुमार सिंह चौहान, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत मार्गदर्शन करेंगे।

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:6512669

Todays Visiter:1527