19-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

कांग्रेस ने जातिगत आधार पर आरक्षण देकर केवल वोट बैंक की राजनीति की - मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

Previous
Next
धार/ रतलाम/उज्जैन,  मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने धार लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती सावित्री ठाकुर के समर्थन में धार, रतलाम लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती अनिता नागर सिंह चौहान के समर्थन में सैलाना विधानसभा के सरवन व रतलाम ग्रामीण विधानसभा के बांगरोद, उज्जैन लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल फिरोजिया के समर्थन में बड़नगर विधानसभा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस में एक परिवार की पांच पीढ़ियों से प्रधानमंत्री बनते रहे। परदादा, दादी, पिताजी सब प्रधानमंत्री बने, लेकिन देश से गरीबी नहीं दूर कर पाए। अब राहुल गांधी देशवासियों से कह रहे हैं कि हमारी सरकार बनाओ तो गरीबी दूर कर देंगे। ये अब गरीबी का झांसा देकर सत्ता हड़पना चाहते हैं। कांग्रेस ने 70 साल सरकार चलाई, लेकिन टंट्या मामा को सम्मान भाजपा ने दिया, उनके नाम से विश्वविद्यालय खोला। मुख्यमंत्री हो, मंत्री हो, संत्री हो, सबके लिए कानून बराबर है, गड़बड़ी करने वाले कोई नहीं बचेंगे। आज आधे जेल में हैं और आधे भ्रष्टाचारी जमानत पर बाहर हैं। यह चुनाव दो ऐसे नेताओं के बीच में हैं, एक ने गरीबी देखी, कष्ट उठाए, दूसरे ने चांदी के चम्मच में खाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने देश के हर वर्ग और हर क्षेत्र के विकास पर ध्यान दिया है। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बड़नगर में आयोजित हुए रोड शो में भी सहभागिता कर जनता का अभिवादन किया।
गरीबों, आदिवासियों से झूठ बोलकर विश्वासघात किया
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से झूठ बोलकर देशवासियों के साथ विश्वासघात किया। कांग्रेस ने जातिगत आधार पर आरक्षण देकर केवल वोट बैंक की राजनीति की। इन्होंने एससी, एसटी, ओबीसी के आरक्षण में से कटौती करके अल्पसंख्यकों को आरक्षण देकर देश में जातिगत आरक्षण को बढ़ावा दिया। कांग्रेस हमेशा से आदिवासियों, गरीबों के साथ विश्वासघात करती रही, उनके वोट बैंक से सरकार बनाती रही, लेकिन कभी भी किसी आदिवासी बहन, बेटियों को आगे नहीं बढ़ाया, उन्हें विधायक, सांसद का टिकट नहीं दिया। कांग्रेस तो हमेशा से अपने घिसे-घिसाए, घुटे-घुटाए नेताओं को ही आगे बढाती है। उसको भी ऊपर कोई मौका नहीं मिलता है। भाजपा ने हमेशा से सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के आधार पर राजनीति की है। कांग्रेस ने किसी भी आदिवासी महिला को राष्ट्रपति नहीं बनाया, लेकिन यह काम भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। एक आदिवासी महिला को देश का सर्वोच्च पद देकर समूचे आदिवासी समाज का मान बढ़ाया है।
आदिवासियों की इज्जत को उछाला
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल सरकार चलाई, लेकिन टंट्या मामा को सम्मान भाजपा ने दिया। उनके नाम से विश्वविद्यालय खोला। कांग्रेस ने तो आदिवासियों के नाम से सिर्फ वोट लिए हैं। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धार आए तो वहां पर आदिवासियों ने उनका सम्मान साफा बांधकर दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि साफा थोड़ा टाइट बांधों। ये साफा नहीं, बल्कि पूरे आदिवासियों की इज्जत है, लेकिन पिछले दिनों कांग्रेस के राहुल गांधी भी मध्यप्रदेश की धरती पर आए और जब आदिवासियों ने उन्हें साफा बांधा तो थोड़ी देर के बाद उन्होंने साफा उछाल दिया। यह साफा नहीं संपूर्ण आदिवासी समाज की इज्जत है और राहुल गांधी ने साफा उछालकर संपूर्ण आदिवासी समाज की इज्जत उछाली है।
बड़नगर में उमड़ा अपार जनसमूह
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन लोकसभा क्षेत्र के बड़नगर में रोड शो किया। इस दौरान अपार जनसमूह उमड़ा। रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री डॉ यादव ने उपस्थित जनसमूह का अभिवादन स्वीकार करते हुए उन पर फूल भी बरसाए। रोड शो के दौरान हर तरफ  मोदी... मोदी..., अबकी बार-400 पार के नारे लगते रहे। रास्तेभर ढोल-ढमाकों के साथ रोड शो का स्वागत हुआ। मंच बनाकर लोगों ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का स्वागत किया और उन पर फूलों की बारिश की। मुख्यमंत्री भी हाथों में भाजपा का निशान कमल का फूल लेकर घरों में, सड़कों पर खड़े नागरिकों का अभिवादन स्वीकारते हुए चलते रहे। आगे ढोलबाजे बज रहे थे तो वहीं कार्यकर्ता हाथों में भारत का झंडा लिए हुए चल रहे थे। हर तरफ पूरा माहौल भाजपामय नजर आया। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने लोगों से अपील की कि वे भाजपा को अपना बहुमूल्य वोट देकर ऐतिहासिक बहुमत से भाजपा प्रत्याशी अनिल फिरोजिया को जिताएं।
ये रहे उपस्थित
सैलाना व रतलाम ग्रामीण में आयोजित जनसभा में प्रदेश शासन के मंत्री चैतन्य काश्यप, प्रदीप उपाध्याय, दिनेश मकवाना, भंवरलाल डोडिया, शैतान पटेल, गोविंद डाबर, श्रीमती संगीता चारोल सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26894746

Todays Visiter:8467