12-Dec-2017

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

कांग्रेसी नेता का दावा- राहुल के खिलाफ लड़ने गया तो नाराज होकर भगा दिया गया

Previous
Next

कांग्रेस नेता शहजाद पूनावाला के बाद अब पार्टी नेता अयूब अली ने कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कांग्रेस का अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरे जाने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, ‘मैंने कांग्रेस सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी के चेयरमैन एम रामचंद्रण जी को बताया कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए खड़ा रहना चाहता हूं। इसपर वो काफी क्रोधित हो गए और कहा कि यहां सिर्फ एक ही उम्मीदवार होगा और वह हैं राहुल गांधी। इसके बाद उन्होंने मुझसे वहां से जाने के लिए कह दिया।’

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस नेता शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कांग्रेस पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव फिक्स है। उन्होंने आरोप लगाया कि ये चुनाव के नाम पर मजाक है। पूनावाला ने राहुल गांधी को चिट्ठी लिखकर चैलेंज किया था कि उन्हें पहले पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहिए फिर अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ना चाहिए।

शहजाद पूनावाला के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में जो भी डिलिगेट्स वोट डालते हैं उनकी नियुक्ति प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करते हैं और इन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों की नियुक्ति सोनिया गांधी करती हैं। तब शहजाद पूनावाला ने पूछा था कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष पद सिर्फ “गांधी” सरनेम वालों के लिए ही रिजर्व हैं।

हालांकि शहजाद पूनावाला के बागी तेवर को लेकर उनके भाई और कांग्रेस समर्थक तहसीन पूनावाला काफी नाराज हो गए थे। शहजाद से तहसीन की नाराजगी इस कदर हुई कि उन्होंने शहजाद पूनावाला से अपने सारे रिश्ते खत्म कर लिए।

तहसीन पूनावाला ने ट्वीट कर लिखा था, ‘मैंने शहजाद पूनावाला को अपने बच्चे की तरह माना है, उसे ऐसा करते हुए देखकर मुझे काफी तकलीफ हो रही है। ये कतई स्वीकार्य नहीं है, हमें कांग्रेस और उसके सहयोगियों को मजबूत करने की जरूरत है। यदि कुछ भी दिक्कतें थी तो उसे उचित फोरम पर उठाया जा सकता था। मैं और मेरी पत्नी खुद को उससे अलग करते हैं।’

साभार- जनसत्‍ता

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:4891070

Todays Visiter:1112