24-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

22 फरवरी को कांग्रेस का घेराव-प्रदर्शन निर्धारित स्थल टीन शेड पर ही होगा, चाहे सरकार सेना बुला ले

Previous
Next

आयोजन से डरी सरकार ने दोयम दर्जे का आचरण किया प्रारंभ
होर्डिंग्स, पोस्टर हटाये जाने की कांग्रेस ने की निंदा 

भोपाल 19 फरवरी। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा ने प्रदेश में अवैध रेत उत्खनन, भारी भ्रष्टाचार, आईएसआई जासूसी कांड में भाजपा नेताओं की भूमिका, व्यापमं के माध्यम से रिश्वत लेकर मेडीकल छात्रों के कराये गये प्रवेश को लेकर सुप्रीम कोर्ड के ताजा फैसले, 2200 करोड़ रूपयों का कटनी हवालाकांड घोटाला सहित कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा आगामी 22 फरवरी, बुधवार को विधानसभा के समक्ष होने वाले घेराव, जंगी प्रदर्शन व विशाल आमसभा में आने वाले लगभग 1 लाख कार्यकर्ताओं की मौजूदगी से डरी राज्य पर प्रदेश की मान्य परंपराओं और लोकतांत्रिक मर्यादाओं के विपरीत विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए दोयम दर्जे के घिनौने हथकंडे अपनाने का गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अरूण यादव द्वारा आहूत यह आयोजन अपने निर्धारित स्थान राजधानी भोपाल के न्यू मार्केट स्थित टीन शेड पर ही होगा, जिसकी पार्टी ने प्रशासन से विधिवत लिखित अनुमति प्राप्त की है। घेराव-प्रदर्शन से भयभीत सरकार चाहे सेना बुला ले, प्रदर्शन के स्थान को लेकर कांग्रेस पार्टी कोई समझौता नहीं करेगी।

मिश्रा ने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष को जनता की आवाज बनकर मुखरता के साथ सरकार के खिलाफ अपनी बात कहने का संविधान में उल्लेखित मौलिक अधिकार प्राप्त है, किन्तु आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी और सत्ता के मद में मस्त राज्य सरकार विपक्ष के इस मौलिक अधिकार व अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का दमनपूर्वक हनन करने पर आमादा हो चुकी है, जिसे बर्दास्त नहीं किया जायेगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अरूण यादव के निर्देश पर पार्टी ने 13 फरवरी, 2017 को ही जिला प्रशासन को अपना विधिवत आवेदन देकर कमला नेहरू स्कूल टीन शेड के सामने प्रांगण में आमसभा करने, सभा उपरांत विधानसभा का घेराव करने की अनुमति चाही थी, सबडिविजनल मजिस्ट्रेट, टी.टी.नगर/ हबीबगंज, संभाग भोपाल ने पत्र क्रमांक 44/एसडीएम/2017, भोपाल, दिनांक 15/2/2017 को संगठन प्रभारी महामंत्री श्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी को पुलिस अधिनियम की धारा 30 के अंतर्गत सभा, ध्वनिविस्तारक यंत्र एवं सभा उपरांत विधानसभा घेराव कार्यक्रम की लिखित अनुमति जारी की है। ‘‘यहां यह उल्लेख किया जाना प्रासांगिक होगा कि सभा के उपरांत विधानसभा का घेराव कार्यक्रम भी इस लिखित अनुमति में शामिल है। इस प्राप्त अनुमति के आधार पर कांग्रेस पार्टी अपने निर्धारित कार्यक्रम स्थल पर उक्त आयोजन करने हेतु कटिबद्ध है।’’

मिश्रा ने कहा कि भ्रष्टाचारों से घिरी राज्य सरकार और कांग्रेस के इस भव्य आयोजन से भयभीत सरकार के मुखिया शिवराजसिंह चौहान के निर्देश पर शनिवार की दरम्यानी रात नगर निगम के प्रशासनिक अमले और कर्मचारियों ने कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार संबंधी पार्टी के सैकड़ों होर्डिंग्स/ पोस्टर को एक सुविचारित नीति के तहत अभियान चलाकर उन्हें हटा दिया गया है, जो एक कायराना कदम होकर विपक्ष की आवाज को दबाने का अक्षम्य राजनैतिक अपराध भी है। कांग्रेस अपराधबोध से ग्रसित सरकार और उसके निर्देश पर अवैधानिक हथकंड़े अपना रहे नौकरशाहों के समक्ष किसी भी प्रकार का आत्मसमर्पण नहीं करेगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री, सांसदद्वय कमलनाथ एवं सिंधिया 21 फरवरी, मंगलवार को आयेंगे भोपाल

वरिष्ठ कांग्रेस नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद कमलनाथ एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 21 फरवरी, मंगलवार को भोपाल आयेंगे। उक्त नेताद्वय      21 फरवरी को विशेष वायुयान से सायं 6.30 बजे भोपाल आयेंगे और रात्रि विश्राम भोपाल में करेंगे। दूसरे दिन 22 फरवरी को नाथ एवं सिंधिया प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव के नेतृत्व में राजधानी भोपाल में आयोजित विधानसभा घेराव एवं विशाल जंगी प्रदर्शन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे तथा उसी दिन सायं 6.30 बजे भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कल 20 फरवरी, सोमवार को होगी कांग्रेस विधायक दल की अतिआवश्यक बैठक
 
भोपाल 19 फरवरी। राजधानी के शिवाजी नगर स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के तृतीय तल पर 20 फरवरी को दोपहर 1 बजे नेता प्रतिपक्ष चयन हेतु कांग्रेस विधायक दल की अति आवश्यक बैठक आहूत की गई है, जिसमें पार्टी के सभी विधायकगण उपस्थित रहेंगे। प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी ने बताया है कि बैठक में अ.भा. कांग्रेस कमेटी के महासचिव (प्रभारी मप्र) श्री मोहन प्रकाश, नेता प्रतिपक्ष चयन हेतु अभा कांग्रेस द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव भी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26593202

Todays Visiter:2841