18-Sep-2018

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया शहडोल में धन-बल, बाहुबल के दुरूपयोग और राजनैतिक अराजकता फैलाने का आरोप

Previous
Next

पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ ने मुख्य चुनाव आयुक्त व
सांसद विवेक तन्खा ने की तीनों जिला निर्वाचन अधिकारियों से बात


भोपाल 18 नवम्बर। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा ने शहडोल संसदीय उपचुनाव निर्वाचन क्षेत्र में अपनी संभावित पराजय से भयभीत भाजपा पर धन-बल, बाहुबल और नौकरशाही का दुरूपयोग करते हुए राजनैतिक अराजकता फैलाने का गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार समाप्त हो जाने के बाद भी भाजपा अपने प्रभावी मंत्रियों की मौजूदगी में सत्ता का नंगा नाच खेल रही है। ‘‘आदर्श-आचार-संहिता’’ का खुला उल्लंघन करते हुए वहां रूपये, मुर्गे, बकरे, शराब और साईकिलें बांटी जा रही हैं। ऐसे अवांछनीय प्रलोभनों के साथ मतदाताओं पर भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए दबाव भी बनाया जा रहा है। उन्होंने दावा किया है कि बावजूद इन तमाम हथकंडों के वहां उसे पराजय ही हाथ लगेगी। 

मिश्रा ने कहा कि इन भाजपाई तिकड़मों के खिलाफ आज पूर्व केंद्रीय मंत्री व पार्टी के वरिष्ठतम नेता श्री कमलनाथ ने जहां केंद्रीय मुख्य चुनाव आयुक्त से इस विषयक चर्चा की, वहीं दूसरी ओर पार्टी के राज्यसभा सांसद व ख्यात अधिवक्ता श्री विवेक तन्खा ने भी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से संबद्ध तीन जिलों उमरिया, शहडोल, अनूपपुर के जिला निर्वाचन अधिकारियों से अलग-अलग चर्चाऐं कर उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत कराया। दोनों ही वरिष्ठतम नेताओं ने निर्वाचन आयोग से भी आग्रह किया है कि कल 19 नवम्बर को मतदान दिवस पर आयोग पूरे संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में विशेष प्रेक्षक नियुक्त करे, ताकि भारत सरकार के निर्वाचन आयोग की मंशाओं के अनुरूप वहां निष्पक्ष मतदान हो सके व भयाक्रांत मतदाता निर्भीकता से अपने मत का सदुपयोग कर सकें।

मुख्यमंत्री के सचिव विवेक अग्रवाल द्वारा शहडोल चुनाव में किये गये हस्तक्षेप के संबंध में चुनाव आयोग ने दिये पुनः जांच के आदेश
बी.आर. नायडू प्रमुख सचिव करेंगे जांच

भोपाल 18 नवम्बर। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता जे.पी. धनोपिया ने कहा है कि मुख्यमंत्री के सचिव विवेक अग्रवाल द्वारा शहडोल लोकसभा उपचुनाव के दौरान वहां के अधिकारियों एवं अन्य कर्मचारियों को ऐसे कार्य करने के लिए कहा है, जिसे भाजपा को चुनाव में लाभ पहुंच सके, जिसकी शिकायत चुनाव आयोग को की थी, जिसकी जांच रजनीश वैश्य प्रमुख सचिव से कराई गई, उन्होंने जांच में मुख्य बिंदु श्री अग्रवाल के फोन कॉल डिटेल्स को चुनाव आयोग द्वारा ही निकालने का सक्षम बताते हुए अपनी रिपोर्ट दे दी थी, जिसके संदर्भ में समाचार पत्रों में प्रकाशित हो गया कि श्री अग्रवाल को जांच में क्लीन चिट मिल गई है।
धनोपिया ने इस संबंध में आयोग को शिकायत प्रेषित करते हुए कहा कि श्री अग्रवाल के फोन्स की कॉल डिटेल्स जब तक प्राप्त नहीं होगी, तब तक जांच पूर्ण होना संभव नहीं है। उक्त शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने बी.आर. नायडू प्रमुख सचिव को पुनः जांच करने के आदेश दिये हैं एवं शहडोल लोकसभा उपचुनाव के दौरान शासकीय अधिकारियों से संपर्क कर चुनाव में भाजपा को लाभ पहुंचाने का कार्य कराया या नहीं।

पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी जी की जयंती पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय मंे पुष्पांजलि कार्यक्रम

भोपाल 18 नवम्बर। प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी जी के जन्म शताब्दी वर्ष शनिवार,     19 नवम्बर को दोपहर 12 बजे राजधानी के शिवाजी नगर स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय प्रांगण में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री यादव के मुख्य आतिथ्य में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्रीमती इंदिरा जी की जयंती पर पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में प्रख्यात वक्ताओं द्वारा व्याख्यान के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक, राजनैतिक कार्यक्रम एवं संगोष्ठियां भी आयोजित की जायेंगी। इंदिरा गांधी जी का जन्म शताब्दी वर्ष कार्यक्रम प्रदेश के समूचे जिला/शहर एवं ब्लाक कांग्रेस इकाईयों में मनाया जायेगा।
श्री द्विवेदी ने कांग्रेस पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं से बड़ी संख्या में कार्यक्रम में उपस्थित होने की अपील की है।

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:6504067

Todays Visiter:5385