25-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

गुजरात में भी कांग्रेस को झटका, राज्यसभा चुनाव से पहले 4 विधायकों के इस्तीफे

Previous
Next

अहमदाबाद, 15 मार्च 2020, राज्यसभा चुनाव से पहले ही गुजरात कांग्रेस को झटका लगा है. गुजरात कांग्रेस के 4 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है. हालांकि किन विधायकों ने अपना इस्तीफा दिया है, उनके नामों का आधिकारिक तौर पर अभी ऐलान नहीं हुआ है.

गुजरात कांग्रेस के 4 विधायकों ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिया है. विधानसभा अध्यक्ष के जरिए कल इस्तीफा देने वाले विधायकों के नामों का खुलासा किया जाएगा. फिलहाल आधिकारिक तौर पर इस्तीफा देने वाले विधायकों का नाम सामने नहीं आया है.

हालांकि सूत्रों की मानें तो इस्तीफा देने वाले 4 कांग्रेस विधायकों में दो विधायक जेवी काकडिया और सोमाभाई पटेल हो सकते हैं क्योंकि चुनाव से पहले कांग्रेस के ये दोनों विधायक गायब हैं और कांग्रेस के संपर्क में नहीं आ रहे हैं. इसके अलावा मंगल गावित और प्रद्युमन सिंह जाडेजा का नाम इस्तीफा देने वाले कांग्रेस विधायकों में होने की संभावना है.

बता दें कि मध्य प्रदेश की सियासी उठापटक के बीच राज्यसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने गुजरात में एहतियातन कदम उठाने शुरू किए थे. शनिवार को कांग्रेस ने गुजरात के अपने 14 विधायकों को जयपुर शिफ्ट किया था. गुजरात के ये विधायक जयपुर के पांच सितारा होटल शिव विलास में रुके हैं.

वहीं अब 4 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस अपने 20-22 विधायकों को भी जयपुर लेकर जाएगी. सूत्रों का कहना है कि 4 विधायकों के इस्तीफे समेत कांग्रेस के 10 से 12 विधायक इस्तीफा दे सकते हैं. इससे पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस के 22 विधायक अपना इस्तीफा दे चुके हैं.

साभार- आज तक

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26603793

Todays Visiter:5475