20-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

मुख्यमंत्री का अभिनंदन 14 को भोपाल में प्रदेश भर के तमाम महिला संगठन करेंगे अभिनंदन

Previous
Next

फांसी के कानून से दरिंदों की रूह भी कांपेगी: चौहान

भोपाल। बच्चियों के साथ दरिदंगी करने वालों के विरूद्ध कठोरतम कानून ‘फांसी’ की पहल करने वाले मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का मध्यप्रदेश भर के महिला संगठन 14 दिसंबर को अभिनंदन करेंगे। यह अभिनंदन समारोह भोपाल में आयोजित होगा। इसलिए भारतीय जनता पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं सहित सभी कार्यकर्ताओं को इस अभिनंदन समारोह में बढ़ चढ़कर भागीदारी करना है।

यह बात आज प्रदेश अध्यक्ष व सांसद नंदकुमारसिंह चौहान ने पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यकर्ताओं की एक वृहद बैठक में कही। चौहान ने बताया कि विधानसभा में 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ दरिदंगी करने वालों को फांसी दिए जाने का विधेयक जब से पारित हुआ है तब से निरंतर प्रदेश भर के सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक महिला संगठनों द्वारा मुख्यमंत्री का अभिनंदन किए जाने के लिए सूचनाएं आ रही है। चंूकि संगठनों की संख्या अधिक है इसलिए सभी को एक ही स्थान पर 14 दिसंबर को अभिनंदन हेतु आमंत्रित किया गया है। यह पूरा अभिनंदन समारोह इन संगठनों द्वारा आयोजित किया जायेगा, लेकिन भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता होने के नाते हमें और विशेष रूप से महिला कार्यकर्ताओं को इस अभिनंदन समारोह में अपनी सक्रिय भूमिका निभानी है।

चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री जी की इस संवेदनशील और साहसिक पहल से उन पिशाचों की रूह तक कांपेगी जो अनादिकाल से नारी का शोषण करते आए हैं। यह दरिदे कभी इस प्रकार की हिम्मत न जुटाएं इसलिए फांसी का प्रावधान किया गया है। हमारा दायित्व है कि मुख्यमंत्री जी के इस फैसले को लेकर हम समाज की प्रत्येक बहन, बेटी, माता तक जाएं और उनको जागरूक करें। ऐसा करने से समाज में नारी का गौरव और सम्मान दोनों बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के मुकाबले देश में ऐसा कोई नहीं है जिसने नारी सशक्तिकरण के लिए एक के बाद एक कई कदम उठाए है। सभी निकायों में 50 प्रतिशत आरक्षण महिलाओं को देने वाला मध्यप्रदेश पहला राज्य है। चाहे कन्यादान योजना हो, जननी सुरक्षा हो, लाडली लक्ष्मी योजना हो, साइकिल वितरण हो, गांव की बेटी योजना हो, ऐसे तमाम काम श्री शिवराजसिंह चैहान ने किए है जो बेटियों के सम्मान को शिखर पर ले जायेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे अपनी सरकार के इन कामों को पूरी तन्मयता के साथ समाज के बीच ले जाएं। यदि महिलाओं में चेतना जाग्रत हो गयी तो कोई भी अपराध करने की हिम्मत नहीं जुटायेगा और यह पुण्य हमारे खाते में जाना चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने रानी पदमावती के सम्मान में मध्यप्रदेश सरकार द्वारा लिए गए फैसलों की विस्तार से चर्चा की।

प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के साहसपूर्ण कदम की सभी वर्गो, समुदायों ने मुक्त कंठ से सराहना की है। ऐसे में पार्टी हितचिंतक, पार्टी की विचारधारा के समर्थक होने के नाते बहनों का और हम सबका भी कत्र्तव्य है कि वे पार्टी सरकार की उपलब्धियों से जन जन को रूबरू कर पार्टी के समर्थन का विस्तार करें। मंच में पार्टी की राष्ट्रीय मंत्री व सांसद श्रीमती ज्योति धुर्वे, प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती रंजना बघेल, प्रदेश महामंत्री विष्णुदत्त शर्मा, मनोहर उंटवाल, बंशीलाल गुर्जर, प्रदेश मंत्री व सांसद श्रीमती संपतिया उइके, श्रीमती कृष्णा गौर, सुश्री कविता पाटीदार उपस्थित थी। इस अवसर पर प्रदेश शासन की वरिष्ठ मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस, श्रीमती उषा चतुर्वेदी, श्रीमती लता वानखेडे, श्रीमती नीता पटैरिया सहित पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों ने भाग लिया। पूर्व में नंदकुमारसिंह चौहान, श्री सुहास भगत ने महापुरूषों के चित्रों पर पुष्पांजलि दीप प्रज्जवलित किया। कन्यापूजन के पश्चात श्रीमती अंजू माखीजा ने प्रदेश अध्यक्ष श्री नंदकुमारसिंह चौहान, श्रीमती लता ऐलकर ने सुहास भगत का स्वागत किया। मंच का संचालन प्रदेश महामंत्री अजय प्रताप सिंह ने किया।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26566535

Todays Visiter:1628