26-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

दो मंत्रालयों में टकराव, रेलवे ने सजा देने को जितेन्द्र सिंह के OSD को वापस मांगा

Previous
Next

भारतीय रेलवे के एक अधिकारी को लेकर रेल मंत्रालय और कार्मिक मंत्रालय आमने-सामने आ गए हैं. रेल मंत्रालय ने कार्मिक मंत्रालय को पत्र लिखकर आईआरपीएस अफसर संजीव कुमार को रेल सेवा में वापस करने की मांग की है. संजीव कुमार प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री और कार्मिक मंत्रालय देख रहे जितेन्द्र सिंह के ओएसडी है.

कार्मिक मंत्रालय के सचिव को 28 दिसंबर को लिखे अपने पत्र में रेलवे बोर्ड के सचिव ने कहा है कि संजीव कुमार ने www.railsamachar.com और www.nationalwheels.com में एक लेख लिख कर रेलमंत्री और रेल मंत्रालय के वरिष्‍ठ अधिकारियों का अपमान किया है. इसलिए संजीव कुमार पर तत्काल कार्रवाई किया जाना आवश्यक है. इसलिए रेल मंत्रालय ने संजीव कुमार को तुरंत वापस करने की मांग की है ताकि उन पर कार्रवाई की जा सके.

रेलवे की ओर से भेजे गए खत में लिखा है कि संजीव कुमार ने जो आर्टिकल लिखा है उससे गलत संदेश जाता है और यह भारत सरकार के सचिव स्‍तर के अधिकारियों की बुद्धिमत्‍ता पर सवाल खड़े करता है.

चिट्ठी में कहा गया है कि अगर कार्रवाई नहीं की गई तो इससे गलत संदेश जाएगा और सेवा में कार्यरत लोगों में अनुशासनहीनता को बढ़ावा मिलेगा.

साभार- न्‍यूज 18

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26608043

Todays Visiter:2142