17-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

कलेक्टर शिवपुरी, चंदेरी एसडीएम को तत्काल स्थानांतरित करने सहित कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की 9 अन्य शिकायतें

Previous
Next

भोपाल, 22 फरवरी। प्रदेश कांग्रेस ने आज कलेक्टर शिवपुरी तरूण राठी एवं चंदेरी के एसडीएम जे.पी. गुप्ता को तत्काल अन्यंत्र स्थानांतरित किये जाने सहित 9 अन्य शिकायतें चुनाव आयोग को प्रेषित की हैं, जिनमें मुंगावली एवं कोलारस में भाजपा के पक्ष में एजेंट के रूप में कार्य करने तथा मतदाताओं को प्रलोभित करने के संबंध में लिखा गया है।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता श्री जे.पी. धनोपिया ने चुनाव आयोग के लिखी विभिन्न शिकायतों में कहा है कि शिवपुरी कलेक्टर श्री राठी की पार्टी ने पूर्व में शिकायत की थी, जिस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राठी भाजपा के पक्ष में एजेंट के रूप में कार्य कर रहे हैं, फर्जी मतदाताओं के नामों की शिकायत के बावजूद केवल 58 मृत मतदाताओं के नामों को फर्जी बताया गया है। वहीं एक अन्य शिकायत में मंुगावली विधानसभा क्षेत्र की चंदेरी के एसडीएम श्री गुप्ता द्वारा मतदाताओं पर भाजपा के पक्ष में वोट डालने का मानसिक दबाव बनाने, मुख्यमंत्री की यात्रा को अपने फेसबुक पर प्रचारित करने तथा मुस्लिम मतदाताओं को धमकाने की शिकायत की गई है।
कांग्रेस ने अन्य शिकायत में मुंख्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी द्वारा जातिगत् आधार पर सम्मेलन आयोजित करने, जिसमें कटारिया समाज, गुर्जर समाज, कुशवाहा समाज तथा आदिवासी/सहरिया समाज आदि को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील के साथ उन्हें प्रलोभन देने का कृत्य किया गया है। वहीं भाजपा द्वारा कोलारस एवं मुंगावली विधानसभा उपचुनाव में भाजपा द्वारा भारी मात्रा में अवैध शराब, साडि़यां, भाजपा के लोग, बिना अनुमति अवैध वाहन भी गंजबासौदा, विदिशा, रायसेन और भोपाल से पहुंचे हैं, जो भाजपा नेताओं के घरों में रूके हुए हैं। साथ ही 23 फरवरी की रात्रि में मतदाताओं को प्रलोभन देने की कवायद की जा रही है। मुंगावली विधानसभा की पिपरई थाने में पदस्थ सिपाही धर्मसिंह द्वारा भी भाजपा के पक्ष में कार्य करने का दबाव बनाया जा रहा है, वहीं क्षेत्र में बड़ी मात्रा में बूथ केप्चरिंग एवं गड़बड़ी फैलाने की आशंका भी व्यक्त की गई है, जिसमें आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति के विरूद्व कार्यवाही की कांग्रेस ने मांग की है।
कांग्रेस ने कोलारस के एसडीएम आर.ए. प्रजापति द्वारा विधानसभा क्षेत्र में धांधलेबाजी की शिकायत करते हुए उन पर कार्यवाही की मांग की है।

मुख्यमंत्री भार्गव से तत्काल लें इस्तीफा: रवि सक्सेना

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता श्री रवि सक्सेना ने भाजपा सरकार के वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि एक तरफ तो प्रदेश के किसानों की गोली मारकर हत्या की जा रही है, उसकी बर्बाद फसलों की बीमा राशि नहीं दी जा रही है, ओलों से नष्ट हुई फसलों का मुआवजा नहीं दिया जा रहा है, किसानों को भावांतर के भंवर में उलझाकर उसकी फसलों को औने-पौने दामों पर बेचने को मजबूर किया गया, अभी तक भावांतर की राशि नहीं दी गई है, ऐसी विषम आर्थिक परिस्थितियों से विवश होकर जब किसान आत्महत्या करता है, तो भाजपा के वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव द्वारा असंवेदनशीलता की सभी सीमाओं को लांघकर उसकी तुलना विधायकों की प्राकृतिक मौतों से करना निर्लज्जता की पराकाष्ठा है।
श्री सक्सेना ने प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव से प्रतिप्रश्न करते हुए पूछा कि मंत्री जी बतायें कि क्या एक भी विधायक ने कर्ज ना चुकाने, फसल बर्बाद होने या मुआवजा नहीं मिलने से जर्जर आर्थिक हालातों में आत्महत्या के कारण मृत्यु का वरण किया हो, ‘‘शायद मंत्री जी को ज्ञात नहीं है कि मप्र किसानों की आत्महत्या के मामले में देश में नंबर दो स्थान पर है।’’ निश्चित ही नहीं फिर ये बेतुकी तुलना कर क्या मंत्री भार्गव ने किसानों की आत्महत्या का मखौल उड़ाकर अन्नदाताओं की असामायिक मृत्युवरण पर बेतुका बयान देकर उसका घोर अपमान किया है।
श्री सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान जो अपने आपको किसानों का  सच्चा हितैषी और किसान पुत्र होने का दावा करते हैं, मंत्री गोपाल भार्गव के इस शर्मनाक बयान पर उन्हें तत्काल मंत्रीमण्डल से बर्खास्त करें, अन्यथा यही माना जायेगा कि मंत्री गोपाल भार्गव के बयान पर मुख्यमंत्री की भी सहमति है। 

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26541297

Todays Visiter:1619