23-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

सीएम रमन सिंह की 50 लाख की नई पजेरो, नंबर 0004 से चौथी बार बनेगी सरकार..

Previous
Next

भोपाल: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह की नई सवारी पजेरो है. उनके काफिले में शामिल करने के लिए 16 नई बुलेट प्रूफ पजेरो गाड़ियां खरीदी गई हैं. एक पजेरो की कीमत  करीब 30 लाख है और इन्हें बुलेट प्रूफ बनाने के लिए अलग से 20 लाख खर्च करने पड़ते हैं. मतलब एक गाड़ी की कीमत करीब 50 लाख रुपये, यानी रमन सिंह अब आठ करोड़ रुपये के काफिले में चलेंगे.
    
रमन सिंह जब से सूबे के मुखिया बने तब से अब तक उनकी सवारी सफारी गाड़ी ही रही है. उनकी सभी गाड़ियां बुलेटप्रूफ तो थी हीं, सुरक्षा की दृष्टि से इन सभी गाड़ियों के नंबर भी एक ही थे. लेकिन अब इन पुरानी सफारी गाड़ियों की जगह चमचमाती पजेरो गाड़ियों ने ले ली है.
     
रमन सिंह के काफिले में शामिल इन सभी 16 गाड़ियों के नंबर भी एक ही हैं, CG-02-AR-0004. कांग्रेस का कहना है कि ज्योतिषी की सलाह पर गाड़ियों का नंबर 4 रखा गया ताकि राज्य में चौथी बार सरकार बन सके. कांग्रेस के प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा किसी ने बताया कि किसी तांत्रिक के कहने पर 0004 नंबर रखा गया, जो इनकी जीत के लिए अच्छा रहेगा. उन्होंने कहा कि जहां राज्य में सूखा पड़ा है, मनरेगा में मजदूरी नहीं मिल रही, वहीं प्रदेश के मुखिया किसी तांत्रिक के कहने पर गाड़ी खरीद रहे हैं. यह आश्चर्य की बात है.

हालांकि बीजेपी का कहना है कि इस बात में कोई सच्चाई नहीं है. पार्टी प्रवक्ता केदार गुप्ता ने कहा कि ''मैं इसको नहीं मानता कि 0004 की गाड़ी रखने से चौथी बार सरकार बनेगी, लेकिन ज्योतिष भारत का ज्ञान है. मैं इसे सही मानता हूं कि ज्योतिष का सही विश्लेषण हो. लेकिन 0004 से इसका संबंध हो, ऐसा नहीं लगता. 14 साल पुरानी गाड़ियां हैं. नई गाड़ी से समय और ईंधन की बचत होगी. यह सुरक्षा और समय की दृष्टि से भी अच्छा है.

साभार- एनडीटीवी इंडिया

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26588232

Todays Visiter:3476