19-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

तेज हवा के साथ भोपाल में बरसे बादल, देखिये वीडियो

Previous
Next

राजकाज न्‍यूज, भोपाल

भोपाल में आज शाम सायक्‍लोन निसर्ग का असर भोपाल में भी दिखाई दिया। दिनभर बादलों का आना-जाना चलता रहा और साढ़े 4 बजे बादलों ने जमकर बरसना शुरू कर दिया।

राजधानी में बीस घंटे बाद एक बार फिर बादल छाये और फिर तेज हवा के साथ बरसे। तेज हवा के कारण कुछ स्‍थानों पर पेड़ों की टहनिया जमीन पर आ गयी। मौसम विभाग ने 24 घंटे के भीतर तेज हवा और बारिश की चेतावनी दी है। एक घंटे तक बारिश हुई और फिर रिमझिम फुआरें पड़ने लगी। देखिये वीडियो--

दक्षिण राजस्थान पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक वर्तमान में दक्षिण राजस्थान पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। पंजाब और उसके आसपास पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है।

शनिवार को भी कई स्‍थानों पर हो सकती है बारिश

इन सिस्टम के कारण शनिवार को भी प्रदेश में कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।मौसम विज्ञान केंद्र के प्रवक्ता के मुताबिक शुक्रवार को सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक भोपाल शहर में 20 मिमी बरसात हुई। शाजापुर और गुना में 19, उमरिया में 3, सीधी में 2 मिमी. बारिश हुई।

निसर्ग तूफान का पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में प्रवेश

वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि निसर्ग तूफान पूर्वी उप्र में प्रवेश कर गया है। हवा का रुख दक्षिणी बना रहने के कारण अरब सागर से नमी मिलने का सिलसिला जारी है। साथ ही तूफान के गुजरने के बाद भी काफी नमी वातावरण में मौजूद है। साथ ही पंजाब और राजस्थान पर बने सिस्टम के कारण प्रदेश में रुक-रुक कर बौछारें पड़ने का सिलसिला फिलहाल जारी रहेगा।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26558572

Todays Visiter:2301