19-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

झील में आईपीएस अफसरों की बोट अचानक पलटी, सभी को सुरक्षित निकाला

Previous
Next

भोपाल: मध्यप्रदेश का राजधानी भोपाल में आईपीएस सर्विस मीट के दौरान बड़ी झील में नाव पलट गई. नाव में कुछ आईपीएस अफसर और उनके परिजन मौजूद थे. मध्यप्रदेश के डीजीपी विजय कुमार सिंह की पत्नी भी नाव में मौजूद थीं. वाटर स्पोर्ट्स के दौरान यह घटना हुई. नाव पलटते ही आसपास मौजूद दूसरी नावों की मदद से सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

जब यह घटना हुई बोट में उस समय  डीजीपी वीके सिंह के पत्नी तुहीन सिंह, आईपीएस राजेश चावला और उनकी पत्नी सुनीता चावला,  एडीजी विजय कटारिया के बेटे दीपांशु कटारिया, आईपीएस अरजरिया का बेटा अपूर्व अरजरिया, पुरषोत्तम शर्मा की पत्नी प्रिया शर्मा के अलावा दो लोग अकादमी से और एक ड्रमर सवार थे. बोट पर कुल 10 लोग थे. उन सभी को झील में से सुरक्षित निकाल लिया गया.

बताया जाता है कि भोपाल के बड़े तालाब में चल रहे वाटर स्पोर्ट्स ईवेंट के दौरान गुरुवार को भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के कुछ अधिकारियों एवं उनके परिजन को ले जा रही एक नाव अचानक पलट गई. इस घटना के तुरंत बाद वहां मुस्तैद बचाव कर्मियों ने अन्य नावों के जरिए सभी को तालाब से सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

बड़े तालाब के बोट क्लब में वाटर स्पोर्ट्स चल रहा था. इस दौरान पुलिस अफसरों की नाव में सवार सभी लोग लाइफ जैकेट पहने हुए थे. मध्यप्रदेश आईपीएस एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय यादव ने बताया कि ‘‘यह सामान्य घटना थी. इस तरह की घटनाएं वाटर स्पोर्ट्स इवेंट्स के दौरान होती रहती हैं. सभी ने लाइफ जैकेट पहन रखी थी. सुरक्षा के सभी इंतजाम मौजूद थे.'' उन्होंने कहा, ‘‘सभी सुरक्षित हैं.''

इस घटना का वीडियो तुरंत सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो में दिख रहा है कि करीब 8-10 लोग बोट में सवार हैं. नाव तेज गति से आगे बढ़ते हुए अचानक पलटती दिखती है.

मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि यह हादसा ड्रैगन बोट रेस के दौरान हुआ, जो आईपीएस मीट के तहत एडवेंचर वाटर स्पोर्ट्स का हिस्सा थी. उन्होंने कहा कि नाव के एक तरफ झुकने से लोग पानी में गिर गए थे. वे लाइफ जैकेट पहनने के कारण डूबे नहीं.

साभार- एनडीटीवी

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26564754

Todays Visiter:8483