19-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

भाजपा कार्यकर्ता मैनपुरी में बूथ लूटने की कोशिश कर रहे हैं: अखिलेश यादव का आरोप

Previous
Next
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ता राज्य के मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में बूथ लूटने की कोशिश कर रहे हैं और विपक्षी दलों के लोगों को पुलिस स्टेशनों में हिरासत में ले रहे हैं।
यादव ने विवरण दिए बिना कहा, "मैनपुरी में भाजपा के लोग बूथ लूटने की कोशिश कर रहे हैं। वे विपक्षी लोगों को पुलिस स्टेशनों में हिरासत में ले रहे हैं।"
लोकसभा सीट पर सात चरण के लोकसभा चुनाव के तीसरे दौर में मंगलवार को मतदान जारी है।
यादव, जिन्होंने सैफई (इटावा) में मैनपुरी निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपना वोट डाला, जहां उनकी पत्नी और मौजूदा सांसद डिंपल यादव मैदान में हैं, ने यह भी दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के भीतर सत्ता को लेकर खींचतान चल रही है और इसलिए, नेता "आत्मतुष्टि" के लिए बयान देते हैं।
उन्होंने कुछ जगहों पर वोटों में धांधली का भी आरोप लगाया और कहा, "कुछ जगहों से सूचनाएं आ रही हैं कि सरकार बल प्रयोग कर रही है। सुनने में आया है कि मतदान केंद्रों के बाहर अधिकारियों को तैनात किया गया है।"
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं दे सकी और "तीन काले कृषि कानूनों" के खिलाफ आंदोलन में एक हजार से अधिक किसानों की जान चली गई।
उन्होंने परोक्ष रूप से 2021 में लखीमपुर खीरी हिंसा का भी जिक्र किया, जिसमें चार किसानों को कथित तौर पर एक कार ने कुचल दिया था, जिसमें केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा बैठे थे, और कहा, "इन लोगों ने किसानों के ऊपर अपनी कारें चलाईं। 2014 से। जब से बीजेपी सरकार सत्ता में आई है, देश में एक लाख किसानों ने आत्महत्या कर ली है।''
यादव ने भीषण गर्मी में चुनाव होने पर सवाल उठाया और कहा कि जानबूझकर लोगों को परेशान करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। जालांक, उन्होंने मतदाताओं से बड़ी संख्या में बाहर आने और मतदान करने की अपील की। 
सपा प्रमुख ने कहा, "यह वह वोट है जो हमारे जीवन को बदल सकता है। यह वोट ही है जो संविधान और लोकतंत्र को मजबूत करेगा। हमारे पास जितने अधिक वोट होंगे, हमारा लोकतंत्र उतना ही मजबूत होगा।"
इस बीच, सपा नेता राम गोपाल यादव, जिन्होंने सैफई में अपना वोट डाला, ने आरोप लगाया कि अगर भाजपा सत्ता में लौटी तो संविधान बदल देगी। उन्होंने कहा, "भाजपा ने एक नया संविधान भी तैयार किया है। जब किसी को पूर्ण शक्ति मिल जाती है तो वह तानाशाही की ओर बढ़ जाता है।"
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस बयान पर कि मौजूदा लोकसभा चुनाव 'राम भक्तों' और 'रामद्रोही' के बीच का चुनाव है, राम गोपाल यादव ने कहा, "जब कोई सत्ता के नशे में चूर हो जाता है तो कुछ भी बोलने लगता है। यही हमारे मुख्यमंत्री कर रहे हैं।सी
इस लोकसभा चुनाव में लड़ाई देश को बचाने के लिए है, उन्होंने कहा कि डिंपल यादव पांच लाख वोटों से मैनपुरी सीट जीतेंगी।
साभार- आ लु
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26894239

Todays Visiter:7960