24-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

बहुमत से फिसली BJP, क्या कांग्रेस-JDS मिलकर फंसाएंगी पेंच..

Previous
Next

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मोदी मैजिक के सहारे आसानी से बहुमत का आंकड़ा पार करती दिख रही बीजेपी के लिए ताजा रुझान थोड़ा परेशान करने वाले हैं. दोपहर 1 बजे तक आए नतीजों और रुझानों पर नजर डालें तो कर्नाटक में बीजेपी बहुमत से थोड़ा फिसलती दिख रही है. यहां बीजेपी यहां 44 सीटों पर जीत के साथ 61 पर बढ़त बनाए हैं, यानि उसे कुल 105 पर बढ़त है. उधर कांग्रेस 17 सीटों पर जीत के साथ कुल 77 सीट पर आगे हैं उधर जेडीएस अब तक 5 सीटें जीतने के अलावा 35 पर आगे चल रही है.

हालांकि अब तक आए रुझान राज्य की सत्ताधारी कांग्रेस के लिए निराशाजनक ही हैं. बीजेपी दफ्तर में जहां जश्न का माहौल है, वहीं कांग्रेस खेमे में सन्नाटा पसरा दिख रहा है. देश के 21 राज्यों में अब बीजेपी या उसकी गठबंधन सरकार है, तो वहीं कांग्रेस बस तीन राज्यों पंजाब, पुड्डुचेरी और मिजोरम में सिमट कर रह गई.

त्रिशंकु विधानसभा के आसार के बीच जेडीएस सुप्रीमो देवगौड़ा ने कहा, अंतिम नतीजों के बाद ही बात करूंगा.

कर्नाटक में बीजेपी बहुमत से थोड़ा फिसलती दिख रही है. बीजेपी को 105 सीटों पर बढ़त हासिल है. वहीं कांग्रेस कांग्रेस कुल 76 सीट और जेडीएस 39 सीटों पर आगे हैं.

जेडीएस 39 सीटों पर आगे चल रही है. पार्टी सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा का कहना है कि वो फाइनल नतीजे आने के बाद ही कुछ बोल पाएंगे. फिलहाल कांग्रेस 22, बीजेपी 52 और जेडीएस 6 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी 52, कांग्रेस 22 और जेडीएस 6 सीटें जीत चुकी है.

साभार- न्‍यूज 18

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26591851

Todays Visiter:1490