18-Sep-2018

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

अरूण यादव ने सरपंच और पंचायत सचिवों को लिखा पत्र, दिया सहयोग का आश्वासन

Previous
Next

भोपाल 11 जनवरी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने अपनी वाजिब मागों को लेकर राज्य सरकार से नाराज सरपंचों और पंचायत सचिवों के अध्यक्षों को लिखे अपने पत्र में उन्हें पार्टी संगठन की और से हर प्रकार के सहयोग के लिये आश्वस्त किया है। उन्होंने यह भी कहा कि म.प्र. में लोकशाही की जगह तानाशाही जारी है, नर्सों, डाॅक्टर्स, शिक्षकों, वन कर्मियों, दिव्यांगों, महिला कर्मचारियों सहित अन्य कई संगठनों के आन्दोलनों पर गत दिनों जिस तरह सरकारी दमन बरपा गया है उसे प्रजातंत्र में लोकशाही के विपरीत आचरण कहा जायेगा।

यादव ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ ‘‘जीरो टालरेंस’’ के  सिर्फ कथित प्रचार के बाद प्रदेश में अब ईमानदार कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए कोई स्थान नहीं रह गया है, सिर्फ वे ही लोग सरकारी सेवा में रह सकते हैं जो भ्रष्टाचार करें या भाजपा सहित सरकार में काबिज लोगों को इसमें सहयोग दें। अरूण यादव द्वारा प्रेषित पत्र प्रदेश कांगे्रस के मीडिया पैनेलिस्ट दुर्गेश शर्मा एवं आई टी विभाग के योगेन्द्रसिंह परिहार ने पंचायत सचिव के अध्यक्ष को सौंपा।

स्व0 लाल बहादुर शास्त्री प्रदेश कांगे्रस मुख्यालय में श्रद्धासुमन अर्पित कर मनाई पुण्यतिथि

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आज पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. लाल बहादुर शास्त्रीजी की पुण्यतिथि पर उन्हें माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर एवं दो मिनिट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर वरिष्ठ कांगे्रस नेता अशोक जैन भाभा, प्रदेश कांगे्रस के मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा, प्रवक्ता रवि सक्सेना, दुर्गेश शर्मा, आनंद तारण, रशीदा खान, पार्षद रईसा मलिक, प्रद्युम्न तिवारी, रविशंकर पांडे, मुईनउद्दीन सिद्वीकी, सै. शाहिद हुसैन, राकेश वर्गीस, नंदिनीसिंह राजपूत, मुश्ताक मलिक सहित बड़ी संख्या में कांगे्रसजन उपस्थित थे। भाभा ने शास्त्री जी के मार्ग पर चलने का कांगे्रसजनों को संकल्प दिलाया।

दुनिया में सर्वश्रेष्ठ आईएएस में शुमार श्योपुर कलेक्टर बताये उन्हें रिश्वत देने वाला प्रभावी व्यक्ति कौन है ?: के.के. मिश्रा

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा ने प्रदेश के मुखिया शिवराजसिंह चैहान के विचारों के अनुरूप दुनिया में सर्वश्रेष्ठ आईएएस में शुमार अफसरों में से एक श्योपुर कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल से जानना चाहा है कि उन्हें जमीन से जुड़े मामले में उनके पक्ष में फैसला देने के लिए 5 लाख रु. की रिश्वत देने की पेशकश करने वाला होशंगाबाद का प्रभावी व्यक्ति कौन है और उसका नाम उजागर करने में उन्हें किसकी बदनामी की चिंता सता रही है?

मिश्रा ने कहा कि आश्चर्यजनक यह है कि कोई व्यक्ति कलेक्टर को इतनी बड़ी राशि की रिश्वत देने की पेशकश करे और कलेक्टर उसके खिलाफ कार्यवाही तो दूर उसका नाम भी सार्वजानिक न करें, उनमें व्याप्त भय,सद्भावना और  उदारता किस बात का परिचायक है?

मिश्रा ने मुख्य सचिव बी.पी. सिंह से आग्रह किया है कि वे स्वयं अब विषय की गंभीरता पर संज्ञान ले मुख्यमंत्री जी की भ्रष्टाचार को लेकर जारी कथित चिंताओं को साकार कर पारदर्शी उदहारण पेश करें ,साथ ही इस विषयक कलेक्टर के आचरण को भी सिविल सेवा आचरण के विपरीत मान उनके विरुद्ध भी विभागीय कार्यवाही करें।

संजय पाठक ने खोया अपना मानसिक संतुलन: रवि सक्सेना

प्रदेश कांगे्रस प्रवक्ता रवि सक्सेना नें शिवराज सरकार के बड़बोले मंत्री संजय पाठक के बयान की ‘‘मैंने अरुण यादव को प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष बनवाया’’ पर पलटवार करते हुये कहा की ‘‘संजय पाठक जिस तरह बैलगाड़ी के नीचे चलने वाले श्‍वान को यह मतिभ्रम हो जाता है कि वह बैलगाड़ी चला रहा है उसी प्रकार आपको यह मुगालता हो गया है कि आपने अरुण यादव को प्रदेश कांगे्स अध्यक्ष बनवाया है। जो आपके मानसिक असंतुलन का घौतक है ! कल को मंत्री पद से हटाये जाने पर आप यह कह सकते हो मैंने मुख्यमंत्री, तात्कालीन संगठन मंत्री  को जो नजराना दिया वह वापस करो ! भाजपा अध्यक्ष के बेटे पर जो हवाला कांड में उपकार किया क्या वह भी सार्वजनिक करोगे ?’’

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:6504095

Todays Visiter:5413