12-Dec-2017

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

अमेरिका में आज, भारत में 26 सितंबर को लॉन्च होगा iPhone 7, जानें कीमत

Previous
Next
अमेरिका की दिग्गज टेक्नॉलोजी कंपनी एप्पल आज iPhone 7 को सैन फ्रांसिस्को में लॉन्च करेगी. जबकि भारत में यह 26 सितंबर को लॉन्च हो सकता है. हर बार की तरह इस बार भी कंपनी के सीईओ इसे लॉन्च करेंगे. इस बार कंपनी के सीईओ टिम कुक हैं जो एप्पल इवेंट का स्टेज संभालेंगे. बताया जा रहा है कि भारत में इसकी कीमत करीब 63 हजार रुपए होगी.

लोगों के लिए स्टेटस सिंबल बन चुके एप्पल के बेहतरीन हैंडसेट्स कस्टमर्स को खूब लुभा रहे हैं. इसका सबसे ज्यादा असर यंग जनरेशन पर है. जैसा कि हम जानते हैं कि Apple अपने iPhone 7 के लॉन्च की घोषणा कर चुका है.

7 सितंबर सैन फ्रेंसिस्को के बिल ग्राहम सिविक ऑडिटोरियम में एक ग्रैंड इवेंट में इसे लॉन्च किया जाएगा. फोन के लॉन्च से पहले कुछ स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं.

कहा जा रहा है कि iPhone 7 अब तक लॉन्च हुए सभी एप्पल हैंडसेट्स से ज्यादा एडवांस और शानदार फीचर के साथ पेश किया जाएगा. कंपनी इसे दो वैरिएंट 7 और 7Plus में पेश कर सकती है.

पहले से बाजार में उपलब्ध शेड्स के अलावा इस बार Iphone 7 को ग्लोसी फिनिश के साथ डार्क ब्लैक और पियानो ब्लैक कलर वैरिएंट में पेश किया जाएगा.

बॉडी और टेक्सचर की बात करें तो इसे एल्युमिनीयम की बजाए ग्लास से बनाया गया है.जिससे ये वजन में हल्का होगा. फीचर्स की बात करें तो इसे दो डिस्प्ले साइज में 5.5 और 5.8 इंच उतारा जाएगा.जो अमोलेड होगी.

प्रोसेसर पर नजर डालें तो एप्पल का नया A10 प्रोसेसर इस बार 2.4 या 2.45GHz की स्पीड तक जा सकता है. जबकि A9 में 1.85GHz तक की स्पीड थी. इतना ही नहीं iPhone 7 Plus में 3GB और 7 में 2 GB रैम होगी.

सिक्योरिटी फीचर्स का पूरा ध्यान रखते हुए इसमें बायोमीट्रिक सिक्योरिटी फीचर दिया गया है जो अंधेरे में भी चेहरा पहचान लेगा. खास फीचर के तौर पर इसमें 3डी मैप का ऑप्शन होगा जिसके जरिए आप किसी भी चीज की फोटो खींच कर उसका 3डी मैप बनाकर उसकी जानकारी ले सकते हैं.

इस बार के आईफोन वैरिएंट में दो कैमरा लेंस होंगे. दोनों 12 मेगापिक्सल के होंगे. बताया जा रहा है कि एक कैमरा ऑप्टिकल जूम के लिए है.

सुनने में आ रहा है कि ये फोन वायरलेस चार्जिंग वाला होगा.इतना ही नहीं इसमें बिना हेडफोन जैक के लाइटनिंग कनेक्टर के जरिए ऑडियो आउटपुट मिलेगा. कंपनी ने बैटरी और मेमोरी ऑप्शन पर भी काफी काम किया है.

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:4891065

Todays Visiter:1107