04-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

25000 करोड़ के घोटाले में ​अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा को मिली क्लीन चिट

Previous
Next
मुंबई, मुंबई पुलिस द्वारा महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को 25 हजार करोड़ रुपए के घोटाले के मामले में क्लीन चिट दे दी है। इस मामले में रिपोर्ट सामने आने पर बताया गया कि लेनदेन कथित रूप से सुनेत्रा पवार और उनके पति से जुड़ा हुआ है। जिसमें कोई अपराधिक मामला नहीं बनता है।
इसलिये मिली सुनेत्रा पवार को क्लीन चिट
दरअसल सुनेत्रा पवार को 25000 करोड़ रुपए के सरकारी घोटाले में क्लीन चिट मिली है। मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध ब्रांच महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक द्वारा इस मामले की जांच की जा रही थी। ईओडब्ल्यू की रिपोर्ट में बताया गया कि बैंक को जरंदेश्वर चीनी मिल में लोन मंजूर करने या बेचने की प्रक्रिया में कोई नुकसान नहीं हुआ। सुनेत्रा पवार ने 2008 में एग्रोटेक के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया था और दो साल बाद कंपनी ने जरांदेश्वर चीनी मिल को 20.25 करोड़ रुपए दिए। इसके बाद मिल को गुरु कमोडिटी नामक एक फर्म ने नीलामी में 66.75 करोड़ रुपए में खरीद लिया था। इसके बाद फिर इसे एक कंपनी को लीज पर दे दिया था। जिसमें राजेंद्र घाडगे सहित अजित पवार के रिश्तेदार निदेशक थे। वहीं गुरु कमोडिटी ने इस कंपनी को किराये के रूप में 65.53 करोड़ रुपए दिये थे। इस मामले की जांच में ईओडब्ल्यू को कुछ भी अवैध नहीं मिला, इस कारण ईओडब्ल्यू द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट के माध्यम से सुनेत्रा पवार को ​क्लीन चिट दी गई है।
ठाकरे गुट के नेता ने लगाया फिर आरोप
डिप्टी सीएम अजित पवार की पत्नी को मिली ​क्लीन चिट के मामले में ठाकरे गुट के नेता आनंद दुबे ने कहा कि सुनेत्रा पवार पर 25,000 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया गया था, ये आरोप सिर्फ सुनेत्रा पवार ही नहीं बल्कि उनके पूरे परिवार के खिलाफ लगाया गया था। उनका कहना है कि इस बात से यह साबित होता है कि भाजपा ने जिस भी नेता पर आरोप लगाए थे, उसे पाला बदलने के बाद क्लीन चिट दे दी।
साभार- ए न्‍यूज
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26694036

Todays Visiter:9441