23-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

Stickers के बाद WhatsApp में आएगा इंस्टाग्राम जैसा फीचर

Previous
Next

इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस WhatsApp अपने ऐप में लगातार नए-नए फीचर्स ऐड कर रहा है. कंपनी ने हाल ही में स्टिकर फीचर को रोलआउट किया था और अब ऐसा माना जा रहा है कि इसमें जल्द ही इंस्टाग्राम जैसा फीचर आ सकता है जो यूजर्स को कॉन्टैक्ट एड करने में मदद करेगा.

इस फीचर का नाम "Share Contact Info via QR" है जिसमें यूजर्स लोगों के QR कोड को स्कैन कर उन्हें अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में ऐड कर सकेंगे. मिली जानकारी के अनुसार यह फीचर बिल्कुल इंस्टाग्राम के Nametag फीचर की तरह है. वॉट्सऐप सभी यूजर्स के लिए एक यूनीक QR कोड जनरेट करेगा जिसे वे दूसरे यूजर्स को दिखा सकेंगे और उनके कॉन्टैक्ट लिस्ट में आसानी से ऐड हो सकेंगे.

WaBetaInfo के अनुसार QR कोड वॉट्सऐप को अपने आप कॉन्टैक्ट फॉर्म में सब कुछ भर देगा और कॉन्टैक्ट ऐप में सेव हो जाएगा जिसे लोग आसानी से शेयर कर सकेंगे.

बता दें कि इससे पहले कंपनी ने Sticker फीचर को रोलआउट किया था. इस फीचर को आए अभी कुछ ही हफ्ते हुए हैं, लेकिन इन्होंने इंस्टैंट मैसेजिंग की दुनिया में धमाल मचा दिया है. लोग अब टेक्स्ट भेजने की बजाय स्टिकर्स के जरिए बात कर रहे हैं. स्टिकर्स ने चैटिंग का मजा तो बढ़ाया है, लेकिन इसमें यूजर्स को एक समस्या का भी सामना करना पड़ रहा है. अगर आप चैटिंग के दौरान कोई खास स्टिकर भेजना चाहते हैं तो फिलहाल आप इसमें सर्च नहीं कर सकते हैं. हालांकि अब WhatsApp इस समस्या को दूर करने पर काम कर रहा है और वह स्टिकर पैनल के अंदर सर्च फीचर ला रहा है.

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp एक सर्च फीचर पर काम कर रहा है. यह फीचर यूजर्स को स्टिकर्स के ढेर में से कोई खास स्टिकर सर्च करने में मदद करेगा. WABetaInfo ने WhatsApp के इस नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया है, जिसमें दिखाया गया है कि नया सर्च फीचर किस तरह का होगा.

साभार- न्‍यूज 18

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26588193

Todays Visiter:3437