25-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

विज्ञापन चौकीदार चोर है पर लगी रोक

Previous
Next

लोकसभा निर्वाचन-2019

भोपाल : गुरूवार, अप्रैल 18, 2019, राज्य स्तरीय मीडिया प्रमाणन तथा अनुवीक्षण समिति ने भारतीय राष्ट्रीय काँग्रेस पार्टी द्वारा चलाये जा रहे विज्ञापन ''चौकीदार चोर है'' पर रोक लगा दी है। संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कौल ने बताया कि अब इस विज्ञापन को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया/ रेडियो/ एफ.एम.चैनल एवं किसी भी अन्य माध्यम से चलाने को प्रतिबन्धित किया गया है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्ही.एल. कान्ता राव की अध्यक्षता में गठित राज्य स्तरीय मीडिया प्रमाणन तथा अनुवीक्षण समिति ने अपील की सुनवाई की और इस विज्ञापन पर रोक लगाने के आदेश दिये हैं। आदेश से असन्तुष्ट होने पर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार इसके विरूद्ध माननीय उच्चतम न्यायालय में अपील की जा सकती है।

मध्य प्रदेश बीजेपी ने इन विज्ञापनों पर आपत्ति जताते हुए इसकी शिकायत राज्य निर्वाचन आयोग को की थी। 16 अप्रैल को मध्य प्रदेश बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी कि 'चौकीदार चोर है' विज्ञापन के ज़रिए कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि धूमिल करने की कोशिश कर रही है, क्योंकि सभी जानते हैं कि चौकीदार से तात्पर्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से है। 16 अप्रैल को बीजेपी की शिकायत के बाद निर्वाचन आयोग ने इसकी जांच के बाद निर्वाचन आयोग ने कहा कि 'वर्तमान राजनीति में चौकीदार से आशय भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से है और किसी भी राजनीतिक विज्ञापन में किसी पर व्यक्तिगत आरोप नहीं लगाया जा सकता इसलिए इस विज्ञापन के प्रसारण पर रोक लगाई जाती है।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26602468

Todays Visiter:4150